Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 17 जनवरी 2022, दिन : सोमवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन, आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतना होगा, क्योंकि यदि किसी से उधार लेना पड़ेगा, तो उसे उतर पाना बहुत मुश्किल होगा। आज अपने किसी परिवार के सदस्य के साथ मिलकर किसी नए व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, तो वह आपके लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा, क्योंकि वह सदस्य आपको धोखा दे सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपनी वाणी की मधुरता सम्मान दिलाएगी। आज सायंकाल का समय आप किसी सामाजिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको कुछ मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा परेशान रहेंगे, यदि बहुत लंबे समय से आपको कुछ बीमारियों ने घेरा हुआ था, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। आज किसी छोटे सदस्य को परिवार के लोगों से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। आज पिताजी को भी कोई गले से संबंधित समस्या हो सकती है। आज आप व्यापार में आ रही परेशानियों को भी अपने जीवन साथी से साझा कर सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज के दिन आप दान पुण्य के कार्यों में व्यतीत करेंगे। आज आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से लाभ होगा, लेकिन उसमें यह ध्यान देना होगा कि किसी की मदद करते समय जरूर ध्यान रखें, बेवजह के खर्चे बढ़ सकते हैं, जिनके कारण आर्थिक स्थिति भी डगमगा सकती है, इसलिए आज आपको सतर्क रहना होगा। आज जीवन साथी को भी कोई उपहार देना चाहते हैं, तो उसमें भी आपको अपनी जेब को ध्यान मे रखकर ही खरीदना बेहतर रहेगा। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ भविष्य की योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे, जिनमें आपको जीवन साथी के साथ की आवश्यकता होगी।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी दोस्त की मदद से व्यापार में लाभ के कुछ अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिन पर चलकर आप धन को बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। आपने पिछले कुछ समय पहले भविष्य के लिए निवेश किया था, तो आज वह आपको लाभ दे सकता है। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको किसी प्रिय की तबीयत को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है।  आज सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने सीनियर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। छोटे व्यापारियों को आज मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण  प्रसन्न रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है, जो लोग रोजगार की दिशा में लंबे समय से प्रयासरत हैं, उनको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आपको परिवार के बड़े सदस्यों से किसी भी बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा। आज परिवार में किसी पूजा पाठ हवन आदि पर भी विचार विमर्श हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज पिताजी से बिजनेस के कुछ डीलों को लेकर बातचीत कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें आप मन में चल रहे काफी सवालों का जवाब खोजेंगे। अपनी माता जी को ननिहाल पक्ष के लोगो से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आज आप परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करते नजर आएंगे। आपके कुछ कार्य लंबे समय से लटके हुए थे, तो आज वह पूरे हो सकते हैं, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को आज थोड़ा सतर्क रहकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। सायंकाल का समय आज अपने किसी परिजन की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी को आज किसी नये व्यवसाय को कराएंगे, तो उसमें भी आपको भरपूर लाभ अवश्य मिलेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज आपको वाणी पर संयम रखना होगा, क्योंकि  आपके स्वभाव के कारण काफी रिश्तों को खराब कर देंगे, इसलिए आज आपको बेवजह की बहसबाजी से बचना होगा। आपको योग व व्यायाम दोनों बनाए रखना होगा। आज आपके चिडचिडे स्वभाव के कारण कार्य क्षेत्र में भी आपके सहयोगी आप से परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपकी तरक्की में भी बाधा आ सकती है। आज विद्यार्थियों को अपने पिताजी के कारण शिक्षा में आ रही बाधाओं को दूर करने का मौका मिलेगा, जो लोग किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं वह उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो भविष्य में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन वैवाहिक जीवन के लिए आनंदमय रहने वाला है। आज आप जीवनसाथी के साथ मिलकर जिन योजनाओं को बनाएंगे और उनसे सलाह मशवरा करेंगे, उनमें आपको लाभ अवश्य मिलेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे और उनके चारों ओर का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा। आज सायंकाल का समय आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको अपनी बहन के विवाह में आ रही बाधा सता रही थी, तो उसे अपने किसी परिजन की मदद से दूर करते दिखेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उनके किए गए कार्यों की वाहवाही होगी , जिसके कारण उनकी पहुंच भी बढ़ेगी और उनके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा, इसलिए आज उनको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से भी रोकना होगा, तभी वह आगे बढ़ सकेंगे। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें पेट दर्द, सिर दर्द जैसी समस्या हो सकती है, जिनके कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे व अपने कुछ कामों को भी आगे के लिए टाल सकते हैं, लेकिन इसमें आपको ध्यान देना होगा कि आपका कोई कानूनी कार्य ना हो।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता की सीढ़ी चढ सकेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आपको किसी भी विरोधी की बातों को सुनकर उन पर अमल करने से बचना होगा, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। आज आप माता जी की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। संतान को आज किसी नई नौकरी के मिलने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। सायंकाल का समय आज ससुराल पक्ष के लोगों से मान सम्मान मिलता दिख रहा है।आपका अपने साले से कोई वाद विवाद चल रहा था तो वह भी आज समाप्त होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। यदि आज आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको विशेष ध्यान रखना होगा  क्योंकि वाहन चलाते समय किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। जो लोग आज किसी प्रॉपर्टी को खरीदने का विचार बना रहे हैं, उनके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है, लेकिन उसमें उन्हें पिताजी की सलाह की आवश्यकता होगी। आज आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। आज किसी मित्र से मिलकर आपको प्रसन्नता होगी, जिनके साथ पुरानी यादों को ताजा करेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने द्वारा किए गए कार्यों से ना ज्यादा लाभ होगा और ना ही ज्यादा नुकसान, जिसके कारण आपकी आय सीमित होगी व आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपको अपने धन के निवेश करने के लिए किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़े, तो किसी विशेषज्ञ से ले, तभी वह बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। आज आपको अपने व्यापार की परेशानियों के कारण अपने व्यवहार की मधुरता को नहीं खोना है, यदि आपने ऐसा किया, तो परिवार के सदस्य आपके व्यवहार के कारण परेशान हो सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top