Union Minister Anurag Thakur said in Gorakhpur - Uttar Pradesh became crime free, Yogi government has ended the fear of criminals from the minds of the public : केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गोरखपुर में कहा- अपराध मुक्त हुआ उत्तर प्रदेश, योगी सरकार ने खत्म किया जनता के मन से अपराधी का डर

0

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रोजगार, स्व-रोजगार और अविष्कार की तरफ कदम बढ़ाने पर दिया जोर



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गोरखपुर 


केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार के शासनकाल में लोग रात में घर से निकलने से डरते थे। योगी सरकार ने वह डर लोगों के मन से समाप्त करने का कार्य किया है। इसी का परिणाम है कि प्रदेश में निवेश तेजी से बढ़ा है। उन्होंने पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि जिस अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को गोरखपुर में कांग्रेस सरकार 20 साल में बनाती थी, उसे मोदी-योगी सरकार ने महज पांच वर्ष में तैयार कर दिया। केंद्रीय मंत्री शहर के महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद 70 वर्षों में जितने मेडिकल कॉलेज और एम्स नहीं बने थे, उतने मोदी और योगी सरकार में महज 5 साल में बना दिए। केंद्रीय मंत्री ने गोरखपुर में इंडोर स्टेडियम और शूटिंग रेंज खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने इसे खोलने के लिए महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद को आमंत्रित भी किया। 


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश के युवाओं को जीवन की कठिन परिस्थितियों से भागना नहीं है बल्कि सीधा खड़ा होकर मुकाबला करना है। चुनौतियों को अवसर में बदलना है। लड़ने वालों के कदमों में ही जहान होता है। ठाकुर ने रोजगार, स्व-रोजगार और अविष्कार की तरफ कदम बढ़ाने पर जोर दिया।उन्होंने स्टार्टअप से उद्योग लगाने तक की संभावना पर अपने विचार रखे। 



नई शिक्षा नीति की चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूं तो यह पूरे देश में लागू हो रही है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने इस दिशा में तेजी से कदम आगे बढ़ाए हैं। वहीं, अपने अध्यक्षीय संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी से पूरी दुनिया त्रस्त थी लेकिन यह सुखद संयोग है कि इसके वायरस की खोज करने वाले 5 देशों में अपना देश भारत भी शामिल है। 


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में कोरोना काल में कुशल प्रबंधन से हमने दुनिया के सामने एक नजीर पेश की है। नई शिक्षा नीति की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नीति मैं युवाओं के सर्वांगीण विकास की चिंता की गई है। नई शिक्षा नीति से युवाओं के माध्यम से नए भारत के निर्माण की कोशिश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top