Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 16 दिसंबर 2021, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन कुछ खर्चा भरा रहेगा। आज घर के खर्चे अचानक से बढ़ सकते हैं, जिनको देखकर आप परेशान रहेंगे, लेकिन आपके व्यापार में अत्यधिक धन लाभ होने के कारण आपके मन में शांति रहेगी। जो लोग प्राइवेट नौकरी से जुड़े हैं, उनको आज कोई दूसरा अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिसे देखकर प्रसन्न होंगे। आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, यदि ऐसा कुछ हो तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आज प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कहीं घुमाने लेकर जा सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आपका पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आज आप दिन का कुछ समय अपने भाई बहनों के साथ बिताएंगे और मन की कुछ बातें भी साझा करेंगे जिससे मन का बोझ हल्का होगा। आज यदि आप किसी कार्य को अपने माता पिता से आशीर्वाद लेकर करेंगे, तो उसमें लाभ अवश्य प्राप्त होगा। व्यापार मे भी छुटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, लेकिन उन्हें पहचानना होगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने सीनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपको नौकरी में सीनियर्स कोई ऐसा काम सौंप सकते हैं, जिसमें आपको अत्यधिक मेहनत लगेगी, लेकिन आप अपनी मेहनत से सायंकाल तक उस कार्य को करने में सफल रहेंगे, जिसके कारण आपको अपने अधिकारियों से शाबाशी मिलेगी। आज आप किसी नई नौकरी को भी ज्वाइन करेंगे, तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज आपको परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें धन भी खर्च होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपका अध्यात्म के कार्य में व्यतीत होगा। आज आप दिन का काफी समय गरीबों की सेवा अथवा दान पुण्य के कार्य में व्यतीत करेंगे, ऐसा करने से आपके मन की उलझनें थी, तो वह भी आज समाप्त होंगी,जिसके कारण आप रिलैक्स महसूस करेंगे। संतान की पढ़ाई से संबंधित आज कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह की बात चल रही थी, तो वह आज पक्की हो सकती है और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा हो सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपका स्वास्थ्य कुछ नरम नरम रहेगा, इसलिए आज ज्यादा मसालेदार अथवा तले हुए भोजन से परहेज करना होगा, नहीं तो पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, यदि कोई समस्या पहले से थी, तो उसमें डॉक्टरी सलाह लेना आवश्यक होगा, नहीं तो वह भविष्य में कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। व्यापार में आज आपको अचानक से रुका हुआ धन मिलने के कारण प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों के महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिनमें भविष्य की योजनाओं पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। सायंकाल के समय आज परिवार के सदस्यों की ओर से कोई सरप्राइस मिल सकता है। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को अत्यधिक धन लाभ होगा, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आज छोटे व्यापारियों को किसी के बहकावे में आकर किसी से धन का लेनदेन नहीं करना है,नही तो बाद में पछताना पड सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज यदि अपने व्यापार के लिए किसी व्यक्ति, बैंक, संस्था आदि से उधार लेना पड़े, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, जिसके कारण आपके व्यापार में आ रही समस्याएं भी समाप्त होंगी। आज आप अपने भाइयों से सलाह मशवरा करके बिजनेस की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज किसी परिजन की मदद से समाप्त होगी। विधार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए निश्चत रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से बातचीत करते समय अपनी वाणी में मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो किसी बात पर बहसबाजी हो सकती है, जो कानूनी रूप भी ले सकती है। आज आपको ननिहाल पक्ष के किसी भी रिश्तेदार से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो उसे उतार पाना आपके लिए मुश्किल होगा। विद्यार्थियों के लिए आज दिन बेहतर रहेगा, उन्हें अपने गुरुजनों से भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे, जिन पर वह अमल भी अवश्य करेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपकी माता जी को कोई स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या चल रही थी, तो आज उसमें सुधार होगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आज आपका भूमि, वाहन खरीदने जैसा कोई सपना पूरा होगा। आज आप किसी प्रियजन की समस्याओं को सुनकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके मन में आज कुछ सकारात्मक विचार आएंगे, जिनके कारण किसी की मदद करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। पारिवारिक जीवन में आज कुछ बदलाव होंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज आप अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे, इसीलिए आप अपने सभी कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे, लेकिन आपके जो कार्य लंबे समय से रुके हुए थे, उन्हें पूरा करने की पहले कोशिश करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा, ऐसा करने के चक्कर में आपका कोई कानूनी कार्य जो लंबे समय से लंबित पड़ा है वह ना रुक जाए, यदि ऐसा हुआ, तो वह भविष्य में आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आपका यदि परिवार के किसी सदस्य से कोई वाद विवाद पनपे, तो उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्तो में दरार डाल सकती है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। संपत्ति की किसी डील को फाइनल करने जा रहे हैं, तो उसके चल अचल पहलुओं को पूर्णतया जांच ले, नहीं तो भविष्य में आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके ऊपर उच्च अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी, जिनके कारण आपको पदोन्नति जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपकी वाणी आपको सम्मान दिलाएगी,  इसलिए उसमें मधुरता को बनाए रखें।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके व्यक्तित्व में निखार लेकर आएगा और आपका खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण सभी आपके मित्र बनने की चेष्टा रखेंगे,लेकिन आज बिजनेस में कुछ नुकसान के कारण परेशान रहेंगे और भविष्य को बेहतर बनाने के कुछ योजनाओं में लगे रहेंगे, जिनमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करके प्रसन्न होंगे। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में आज सुखद अनुभूति होगी। संतान की आज कोई नौकरी से संबंधित शुभ सूचना मिल सुनने को मिल सकती है। सायंकाल का समय आज किसी परिजन के घर घूमने फिरने जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 16 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है।

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top