Free Eye Checkup in Kanpur: दिव्य दृष्टि सेवा संस्थान ने लगाया नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

0

बर्रा-एक स्थित श्री झूलेलाल मन्दिर में लगे नेत्र शिविर में 203 लोगों का नि:शुल्क परीक्षण  
आयोजन में विशेष सहयोग साईं आई हास्पिटल बर्रा-दो के डाक्टर्स एवं उनकी टीम का रहा


प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, कानपुर  

दिव्य दृष्टि सेवा संस्थान ने रविवार को बर्रा-एक स्थित श्री झूलेलाल मन्दिर में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया। शिविर का शुभारंभ श्री बांके बिहारी मन्दिर गोविन्द नगर के संत साई हरिदास जी महाराज, साईं आई हास्पिटल की डाॅ. अकांशा गुप्ता और डायरेक्टर डाॅ. आलोक तिवारी ने भगवान श्री झूलेलाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। 
 

पंचायत के अध्यक्ष सीताराम खत्री ने बताया की आधुनिक युग में नई-नई टेक्नोलाजी के इस्तेमाल के कारण लोगों घंटों कम्प्यूटर, लैपटॉप एवं मोबाइल फोन पर समय गुजारते हैं। इसके अत्याधिक इस्तेमाल की वजह से आंखों पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है। आंखों की रोशनी भी कम हो रही है। हमें अपनी आंख की देखभाल और अपनी रोशनी के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए और आमजन को जागरूक करने के लिए दिव्य दृष्टि सेवा संस्थान के तत्वावधान में निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जाता है।

विशाल नि:शुल्क नेत्र शिविर में 203 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया। कुशल नेत्र रोग चिकित्सक और उनकी टीम ने लोगों की आंखों की जांच की। इस दौरान 41 मरीजों में मोतियाबिन्द की समस्या पाई गई। उनका आपरेशन साईं आई हास्पिटल में संस्थान के माध्यम से निःशुल्क कराया जाएगा। इस शिविर के आयोजन में विशेष सहयोग साईं आई हास्पिटल बर्रा-दो के डाक्टर्स एवं उनकी टीम का भी रहा।
   
मानव सेवा के इस कार्य में मुख्य रूप से सीताराम खत्री, आनन्द राजपाल, दीपक राजानी, मनोहर भोजवानी, घनश्याम सचदेवा, कमलेश टहिलियानी, किशोर मदनानी, पार्षद विधि राजपाल, राजकुमार मोटवानी, मनोज आडवाणी, दिनेश चंदनानी, किशन तलरेजा समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top