Kanpur's Kalyanpur Police : कानपुर के कल्याणपुर पुलिस ने फिर कराई सरकार की किरकिरी, थाने में पिटाई से युवक की मौत

0

  • चोरी के आरोप में हिरासत में लिया था पनकी चौकी प्रभारी ने युवक को 13 नवंबर को 
  • शरीर पर पिटाई के निशान, पुलिस ने पेट दर्द बताकर किया था परिजनों के हवाले



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोबारा सत्ता में आने के लिए प्रदेश भर में घूम घूम कर जनता को विकास कार्यों से अवगत करा रहे हैं। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास वह लोकार्पण कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ जनता की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली पुलिस उनकी सरकार की किरकिरी कराने में जुटी है। गोरखपुर पुलिस का कारनामा अभी जनता भूल नहीं पाई है कि कानपुर के कल्याणपुर पुलिस के हिरासत में लिए गए युवक की मंगलवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई करने की वजह से मौत होने का आरोप लगाया है। तीन दिन पहले कल्याणपुर की पनकी रोड पुलिस ने युवक को चाेरी के आरोप में हिरासत में लिया था। युवक के शरीर में पिटाई के निशान भी हैं। परिजन सड़क जाम कर हंगामा कर रहे हैं।



कल्याणपुर के माधवपुरम निवासी तेज नारायण के पड़ोसी वाईएस दीक्षित ने घर में बीस लाख रुपये की चोरी का आरोप लगाते हुए कल्याणपुर थाना की पुलिस को तहरीर दी थी। वाईएस दीक्षित ने बताया कि तेजनारायण के पुत्र जितेंद्र उर्फ कल्ले पर चोरी का संदेह जताया था। जितेंद्र मुम्बई में रहकर मजदूरी करता था और दीपावली का पर्व मनाने के लिए घर आया था। चोरी के आरोप में पुलिस ने जितेंद्र को 13 नवंबर को हिरासत में लिया था। 



जितेन्द्र की बहन और मां का आरोप है कि सोमवार की रात पनकी रोड चौकी प्रभारी जयवीर सिंह ने उन्हें बताया कि उसके भाई के पेट में दर्द है। उसे यहां से लेकर जाओ। सूचना पर थाने गए और जितेंद्र को अपने साथ ले आए। उन्होंने बताया कि जितेंद्र ने अपने साथ पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई किए जाने की जानकारी दी थी। जितेंद्र के शरीर पर काले और नीले निशान पड़े हुए थे। 

मृतक कल्लू की फोटो।


उसके परिजन इलाज के लिए हैलट अस्पताल की इमरजेंसी लेकर गए, जहां इलाज के दौरान सोमवार की रात 11 बजे उसकी मौत हो गई। जितेंद्र की मौत के बाद परिजन उसका शव लेकर घर आ गए। जितेन्द्र की मौत की खबर मिलते ही माधवपुरम में जितेंद्र के रिश्तेदार व परिचित एकत्र होने लगे। परिजन पुलिस पर पीट पीट कर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं।



भाई भी 15 दिनों से लापता


परिजनों का आरोप है कि जितेंद्र का भाई वीरेंद्र भी पिछले 15 दिनों लापता है। पंद्रह दिनों से उसकी तलाश कर रहे थे, मगर वह नहीं मिला। अब परिजन वीरेंद्र के लापता होने के मामले में भी पुलिस को ही जिम्मेदार ठहरा रहे थे।


हंगामे की सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारी


मामले के तूल पकड़ने के बाद एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला उसके घर पहुंचे हैं। उन्होंने मृतक जितेंद्र के परिजनों के आरोपों को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने को कहा है। अभी हंगामा चल रहा है। उसका शव रखकर जाम भी लगा दिया है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top