Kanpur BJP Fishermen Wing : प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी ने निषाद, बिंद, मछुआरा एवं कश्यप समाज के परिवारों को पुनर्जीवित करने का किया कार्य

0

  • कानपुर के अटल घाट से कमल नौकायान अभियान के अंतर्गत 101 नौकाओं से आठ नवंबर को सरकार का करेंगे धन्यवाद 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर



गंगा किनारे निवास करने वाले पर निषाद, बिंद, मछुआरा एवं कश्यप समाज के परिवारों को पुनर्जीवित करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है। केंद्र व राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के उत्थान के सतत कार्य में किए जा रहे हैं। चाहे स्वच्छ, निर्मल एवं अविरल गंगा अभियान हो या गंगा घाटों में नालों से बहने वाले गंदे पानी को रोकने का अभियान हो या घाटों के सुंदरीकरण करने कार्य हो। इसमें माध्यम से मछुआरा निषाद समाज को आर्थिक रूप से मजबूत करने का प्रयास किया गया है। यह बातें शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के क्षेत्रीय कार्यालय अंसल भवन में मछुआरा प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजिका किरण निषाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहीं।




उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से आजतक ऐसा कभी नहीं हुआ। पूर्व की केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने सिर्फ समाज को ठगने का कार्य किया है। इसलिए निषाद एवं मछुवारा समाज के लोग 8 नवंबर दिन सोमवार को अटल घाट कानपुर से कमल नौकायान अभियान के अंतर्गत 101 नौकाओं को गोलाघाट ले जाकर समाज के सभी वर्ग जिनकी जीविका एवं सामाजिक स्तर को सुधारने का कार्य सरकारों द्वारा किया गया है। इस नौकायान के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद करेंगे।




भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजिका किरण निषाद ने कहा कि कमल नौकायन का प्रारम्भ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह कर सकते हैं। प्रेसवार्ता में भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी, मछुआरा प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय संयोजक गीता निषाद, मछुआरा प्रकोष्ठ कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के सह संयोजक आकाश वर्मा, कानपुर महानगर उत्तर संयोजक वीरेंद्र निषाद, योगेश निषाद आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top