World Handwash Day : आरोग्यधाम ग्वालटोली के डॉक्टरों ने आमजन को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

0

  • वर्ल्ड हैंडवॉश डे पर संगोष्ठी का आयोजन, बिठूर विधायक भी हुए शामिल


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



वर्ल्ड हैंडवॉश डे पर शुक्रवार को कानपुर के ग्वालटोली स्थित आरोग्यधाम में जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से डॉक्टरों ने आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने आमजन को स्वच्छता की महत्ता भी बताई, ताकि विभिन्न प्रकार की संक्रामक बीमारियों से बचा जा सके। 


संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि बिठूर के विधायक अभिजीत सिंह सांगा मौजूद रहे। उन्होंने आमजन से कहा कि इस समय कोरोना वायरस महामारी फैली हुई है। इससे बचने का सबसे अचूक और कारगर उपाय स्वच्छता है। इसने इसका एहसास भी करा दिया है। इसलिए वायरल, बुखार, डेंगू-मलेरिया और डायरिया-निमोनिया से बचने के लिए सफाई जरूरी है, इससे कोई समझौता न करें।



वहीं, आरोग्यधाम के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन एवं डॉ. आरती मोहन ने आमजन से व्यक्तिगत सफाई (पर्सनल हाइजीन) के प्रति जागरूक किया। उनसे कहा कि सिर्फ हैंडवॉश करने से ही 70 प्रतिशत वायरल जनित बीमारियों का अंत हो सकता है। वहां मौजूद आमजन से नियमित रूप से साबुन से हाथ धोने की अपील की। 


इस अवसर पर आरोग्यधाम के संस्थापक आरआर मोहन ने मुख्य अतिथि का स्वागत स्वरचित कविता पाठ‍ व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।


कार्यक्रम में समाजसेवी सिद्धार्थ गुप्ता, शीलिंग हाउस स्कूल की सीनियर शिक्षिका अविनाश कौर, संजय जायसवाल, सुनील मिश्र आशीष यादव, श्रुति और सौम्या आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top