Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 03 अक्टूबर 2021, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 

आज का दिन खर्च भरा रहेगा। अपने बढ़ते हुए खर्चों से परेशान रहेंगे, जिसके कारण थोड़े चिड़चिड़े भी रहेंगे। कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो आपको ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। अगर आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वाद-विवाद होने पर उसमें नहीं पड़ना है, नहीं तो यह आपके रिश्तों को खराब कर देंगे। संतान पक्ष की ओर से किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें भी आपका कुछ धन व्यय होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज जिस कार्य को करेंगे, उसमें फैसला आपके पक्ष में आएगा, जिसके कारण आपकी उन्नति होगी। आपका लम्बे समय से लंबित कार्य आज पूरा हो सकता है। कार्य की अधिकता के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव आप पर पड़ सकता है, जो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां पैदा कर सकता है। आज शांत मन से परेशानी का हल निकालने का सोचें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June

आज कार्य क्षेत्र में अत्यधिक धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन लाभ कमाने के लिए मेहनत करने होगी। तभी अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले कुछ समय से जो असमंजस की स्थिति चली आ रही थी, वह आज समाप्त होगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने सहयोगियों के साथ की आवश्यकता होगी, लेकिन किसी परेशानी के कारण आप सहयोगी नाराज हो सकते हैं। आप अपने अच्छे व्यवहार के कारण उन्हें मनाने में कामयाब रहेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July

आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। यदि आपके परिवार का कोई सदस्य विवाह योग्य है, आज उसके लिए कोई उत्तम रिश्ता आ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ विवाह संबंधी कार्यक्रम पर चर्चा भी हो सकती है। आज आपको अपने बुजुर्गों से हर मामले में सलाह लेनी होगी, तभी कार्य सफल कर पाएंगे। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उनको आज कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug

आज का दिन पारिवारिक जीवन के लिए कुछ कठिनाई भरा रहेगा। अगर परिवार में पहले से कोई कलह चल रही थी, वह आज फिर से सिर उठा सकती है। वह आपके मानसिक तनाव का कारण बन सकती है, इसलिए आज सर्तक रहना होगा। कार्य क्षेत्र में भी आज कोई निर्णय बहुत सावधानी से लें, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। आज संतान को कहीं बाहर घुमाने लेकर जा सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept

आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कुछ तनाव भरा रहेगा। आज उनको कुछ विरोधी परेशान करने में लगे रहेंगे, जिसके कारण मानसिक तनाव रहेगा। छोटे व्यापारी आज छोटे मोटे धन लाभ से अपने दैनिक खर्चा निकालने में कामयाब रहेंगे। अपने घर की साज-सज्जा पर भी कुछ धन खर्च कर सकते हैं। शाम का समय अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, उनके लिए उपहार भी खरीद सकते हैं। आज अपनी माता जी से किसी भी बहसबाजी में नहीं पड़ना है, कभी कभी बड़ों की बात मानना अच्छा होता है।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct

आज का दिन आपके लिए धन लाभ के योग बना रहा है। यदि आपका कोई धन संबंधित कानूनी विवाद चल रहा है, वह आज पूरा होगा और धन लाभ करवाएगा। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी भी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, उनके लिए आज दिन उत्तम है। मार्केटिंग व सेल से जुड़े लोगों को आज अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। संतान के लिए आज कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो दिल खोल कर करें, क्योंकि भविष्य में यह आपको भरपूर लाभ देगा। शाम का समय अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आ रहा है। आज आप सामाजिक दृष्टिकोण से जो भी कार्य करेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे। अपने सहयोगियों के कारण कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। छोटे व्यापारियों को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर की सलाह की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आज आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। किसी परिजन के लिए धन का इंतजाम करना पड़ सकता है। 


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

आज का दिन आपके लिए उत्तम परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने संतान के विवाह संबंधी कोई हर्षवर्धन समाचार मिल सकता है। परिवार में आज लोगों की जरूरतों के हिसाब से कुछ खर्चा निकल आयेगा, उनमें से आप को पहचानना होगा कि किसे पहले व किसे बाद में करूं। आज व्यापार के लिए किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अगर ऐसा हो तो जरूरी दस्तावेज जांच लें। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan

आज का दिन व्यवसाय में प्रगति का दिन रहेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नौकरी से जुड़े जातकों को दूसरों पर भरोसा करने से पहले उनकी अच्छी नियत को जानना होगा, नहीं तो वह उनका काम बिगाड़ सकते हैं। आज अपनी बुद्धि व विवेक से व्यापार की किसी डील को फाइनल करेंगे, जिससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। संतान की शिक्षा में यदि कोई बाधा आ रही थी, आज उसका भी समाधान भाई की सलाह से निकालने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने में व्यतीत होगा। आपको उसमें यह ध्यान देना होगा कि धन का सदुपयोग करना है, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति पर असर डालेगा। किसी विशेषज्ञ की सलाह से आज आप कुछ ऐसे कार्य करेंगे, जो आपको भविष्य में उत्तम लाभ देंगे। शाम के समय आपका कोई विशेष उत्साह बढ़ाएगा। आज व्यर्थ की यात्राओं से बचना होगा, नहीं तो वह परेशानी का कारण बन सकती हैं।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 

आज का दिन भक्ति भाव भरा रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों के सहयोगी उनके लिए सिरदर्द बने रहेंगे, जिससे परेशानी होगी। रात्रि के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में जा सकते हैं। व्यवसाय में आ रही मुश्किलों के लिए किसी अनुभवी व ज्ञानी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। आयात निर्यात के काम से जुड़े लोगों को आज फायदा होगा। परिवार के लोगों में आज आप के प्रति आदर व सद्भाव बढ़ेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 3 है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं। यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30


शुभ अंक : 1, 3, 6,7, 9,


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052


ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला , सुनहरा और गुलाबी


कैसा रहेगा यह वर्ष


घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है। वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरी पेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top