Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 24 अक्टूबर 2021, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 

आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। व्यापार के सिलसिले में कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। उनकी मदद से आप व्यापार को गति प्रदान करने में सफल रहेंगे। आज कार्यलय में कुछ कर गुजरने की इच्छा रहेगी। आज कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। उनकी मदद से आपके करियर में भी तरक्की होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम अवसर प्रदान करेगा।

वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May

आज के दिन जो लोग आजीविका के लिए प्रयासरत हैं, उनके लिए उत्तम अवसर आएंगे। परिवार में भी किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आज अपनी दूरदर्शिता का असर अपके काम पर पड़ेगा, जिसका लाभ अवश्य मिलेगा‌। परिवार में कोई कलह होने पर कुछ तनाव हो सकता है। अगर कोई लाभ का अच्छा अवसर आपके सामने आए, तो उसे तुरंत स्वीकार कर लें। जीवन साथी के साथ मधुरता बनाए रखें, नहीं तो संबंधों में दरार आ सकती है।

मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June

कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगियों से कोई अनबन चल रही थी, उसमें आज सुधार आयेगा। अगर आप किसी योजना में धन लगाना चाहते हैं तो फिलहाल रुक जाएं, नहीं तो नुकसानदायक हो सकता है। समाज में आज आप अपनी एक अच्छी छवि बनाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को नए ज्ञान का अनुभव प्राप्त होगा, लेकिन आज पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें सतर्क रहना होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July

आज का दिन आपके लिए मध्यम फायदायक रहेगा। लंबे समय से रुके कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें भाई से सलाह मशविरा भी करेंगे। व्यापार की कुछ परिस्थितियां आपको निराश कर सकती हैं। ससुराल पक्ष के किसी सदस्य के कारण वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। संतान के व्यापार में आज निवेश करना आपके लिए लाभप्रद सिद्ध होगा। शाम के समय परिवार के सदस्यों संग देव दर्शन की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug

आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। आज अपने बिजनेस पार्टनर के साथ किसी नई जमीन जायदाद का सौदा कर सकते हैं। आज खुले दिल से धन खर्च ना करें, नहीं तो आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। संतान के विवाह के लिए कोई प्रस्ताव आएगा, तो आप उसको मंजूरी दे सकते हैं। शाम के समय किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की अपने साथी से बहस हो सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept

आज अकस्मात कोई ऐसा कार्य आ सकता है, जिसमें आपको अपने रूटीन में बदलाव करना पड़ सकता है। आज समय की कमी होने पर रुके हुए कार्य को पहले पूरा करने की सोचें। घर की रंगाई पुताई का काम भी करवा सकते हैं, जिसमें अच्छा खासा खर्चा आ सकता है। शाम के समय घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। प्रेम जीवन को स्थाई रिश्तों में बदलने के प्रयास आज सफल होंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct

आज का दिन पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। रोजगार की दिशा में जो लोग प्रयासरत हैं, उनको उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। आज जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अभिभावकों की तरफ से प्रोत्साहन मिल सकता है। विदेश में रह रहे परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नौकरी में महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov

आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आपके भविष्य के लिए गए निर्णय आज सार्थक होंगे। अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों को भी बाटेंगे। शाम के समय घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर जाएं। इसमें आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच कोई तनाव, वह समाप्त होगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य से किया वादा पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए आज कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है। घर की साफ सफाई व साज सज्जा की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। शाम के समय जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते है। आज कहीं कोई निवेश बहुत ही सावधानी से करें। 


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan

आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। अगर आपका साले और बहनोई से कोई विवाद चल रहा था, वह आप की मधुर वाणी के कारण सुलझता दिख रहा है। ऑफिस में आपके ऊपर झूठे आरोप लगाए जा सकते हैं, जिसके कारण मन परेशान रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच विचार करेंगे।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb

आज का दिन कठिन परिश्रम करने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। वह भी मन मुताबिक नहीं होगी। आज आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। घर में आज किसी सदस्य से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। शाम तक पिताजी की मदद से समाप्त हो जाएगा। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों व सीनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी। संतान पक्ष की ओर से आज कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है

मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 

आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, लेकिन आपको मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा। आज आप जिस कार्य को करेंगे, उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। इसलिए उसी कार्य को करने की कोशिश करें, जो अत्यधिक प्रिय हो। व्यापार में किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। ऐसा करने पर भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 24 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। अगर आप स्त्री हैं तो पुरुषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। आप दिल के बुरे नहीं है। मूलांक छह शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा।


शुभ दिनांक : 6, 15, 24


शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78

 
शुभ वर्ष : 2022, 2026

 
ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी

 
शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 
कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top