Kanpur News : कोख से ही की जानी चाहिए महिला सशक्तीकरण की शुरुआत

0

  • बराबर का अधिकार दिए बिना नहीं संभव महिला सशक्तीकरण


आरोग्यधाम के चिकित्सकों ने शिवराजपुर स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र (प्राथमिक विद्यालय शिवराजपुर प्रथम) में वितरित की निःशुल्क होम्योपैथिक इम्यूनिटी बूस्टर दवाएं।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


देश की प्रगति में बड़ा योगदान महिला शक्ति का है। आज देश संपूर्ण विश्व पटल पर जिस मजबूत स्थिति में है, वहां तक पहुंचाने का श्रेय देश की महिलाओं को जाता है। यह बातें शिवराजपुर स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र में गांधी जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार की मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत महिला स्वावलंबन एवं किशोरी सशक्तीकरण के विषय में मीना मंच के द्वारा ब्लॉक स्तरीय व्याख्यान मेले में मुख्य अतिथि उप निदेशक शिक्षा कानपुर मंडल रेखा श्रीवास्तव ने कहीं।



वहीं, विशिष्ट अतिथि डॉ. आरती मोहन ने कहा कि महिला सशक्तीकरण की शुरुआत मां की कोख से ही की जानी चाहिए। आरोग्य धाम के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने कहा कि महिलाएं ही विकसित देश की सुदृढ़ नींव होती हैं, जिस देश में महिला का सम्मान नहीं होता है वह देश कभी प्रगति नहीं कर पाता है। 


आरोग्यधाम के चिकित्सकों ने प्राइमरी स्कूल की दिव्यांग छात्रा हर्षिता सिंह को उत्कृष्ट नृत्य के लिए सम्मानित किया। इस दौरान बृजेश शुक्ला, सचिन शुक्ला, अनुज अवस्थी, सुबोध शुक्ला, सरिता कटियार, रूपांजलि, सीमा कुमारी, बृजेश प्रताप सिंह, आरआर मोहन, पुष्पा मोहन, अणिमा मोहन, विट्ठल मोहन समेत 9 संकुल के 100 से अधिक शिक्षक शिक्षिकाएं एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।


यह भी रहे मौजूद


एसआरजी राजेश यादव, ब्लॉक महामंत्री शिवराजपुर सुनीता शुक्ला, एआरपी शिवराजपुर गिरीश दीक्षित एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में कानपुर जनपद की जानी-मानी समाजसेवी स्वर्ण पदक विजेता होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. आरती मोहन।  



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top