UP Allahabad High court : महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच कराने को इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर

0



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज की संदिग्‍ध परिस्थिति में मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक पत्र याचिका अधिवक्‍ता सुनील चौधरी ने दाखिल की है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग हाईकोर्ट से की है। याचिका में कहा गया है कि इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि कोई उच्‍च पुलिस अधिकारी भी इस प्रकरण में शामिल है, ऐसे में पूरे मामले की निष्‍पक्ष जांच संभव नहीं है।


वहीं, उप मुख्यमंत्री (डिप्‍टी सीएम) केशव प्रसाद मौर्य श्री मठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंचे। उन्‍होंने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार है, यदि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्‍वर और अखाड़ा परिषद कहेगी तो मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी।


प्रयागराज की सांसद रीता जोशी ने कहा कि यह आत्‍महत्‍या है तो क्‍यों है। यदि आत्‍महत्‍या नहीं है तो क्‍या है। इसकी जांच होनी चाहिए। यह संतों की सरकार है, इसमें किसी संत के साथ अन्‍याय नहीं होना चाहिए।


ब्रम्हलीन महंत नरेंद्र गिरि महाराज के पार्थिव देह का पोस्टमार्टम पांच डाक्‍टरों का पैनल करेगा। दो डाक्‍टर मेडिकल कालेज से, दो जिला अस्‍पताल से और एक डाक्‍टर सीएमओ आफिस के इस पैनल में शामिल किए गए हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top