Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :03 अगस्त, दिन : शुक्रवार



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा, जिसके कारण आपका मन खुश होगा और आपके घर व व्यापार दोनों जगह विलासिता पूर्ण माहौल रहेगा, जिसका आप लुत्फ उठाएंगे। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। बड़ी मात्रा में धन हाथ आने से आपको संतुष्टि का अनुभव होगा, जिससे आपके आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। संतान कि कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर भी आज आप कुछ धन व्यय करेंगे, इसमें जीवन साथी का आज आपको साथ भरपूर मिलेगा। आज आप कुछ धन शुभ कार्य पर भी खर्च करेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपके स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है, इसलिए आपको अनियंत्रित खानपान से बचना होगा। यदि कोई कष्ट हो, तो तुरंत डॉक्टरी सलाह अवश्य लें। व्यापार में भी आज आपको किसी के बहकावे में नहीं आना है, नहीं तो वह आपके लिए लाभ से ज्यादा नुकसान का सौदा हो सकता है। सायंकाल का समय आज आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। सायंकाल के समय यदि आपके आस पड़ोस में कोई वाद विवाद होता है, तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज आप अपने व्यापार की कुछ नयी महत्वपूर्ण परियोजनाओं का आरंभ करेंगे, जिनका आप लाभ अवश्य उठाएंगे। ससुराल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आप किसी जमीन की खरीदारी में अपने धन का निवेश कर रहे हैं, तो वह भविष्य में आपको भरपूर लाभ दे सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने माता-पिता के साथ कुछ अहम मुद्दों पर बातचीत में व्यतीत करेंगे। आपके पिताजी को  यदि कोई आंखों से संबंधित कष्ट है, तो आज उसमें वृद्धि हो सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर लें। परिवार के सदस्यों की सलाह अवश्य लें। सायंकाल का समय आज परिवार के छोटे बच्चे के साथ मौज मस्ती मैं व्यतीत करेंगे। यदि किसी बैंक व संस्था से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो आज वह आसानी से मिल जाएगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा में आवेदन किया था, तो आज उसमें सफलता प्राप्त होगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके निजी संबंध प्रेम और सहयोग रहेंगे। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको कोई अहम जानकारी प्राप्त होगी। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाने का मन बनाया है, तो आज उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा। माता पिता के सहयोग से किए गए सभी कार्यों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी। भाई-बहनों के साथ यदि कोई विवाद चल रहा था, तो आज वह भी समाप्त होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आपके व्यापार की कोई महत्वपूर्ण योजना सफल होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा व आपको धन लाभ भी भरपूर मात्रा में हो सकता है। आज आप अपने पुराने कर्जा उतारने में सफल रहेंगे। यदि किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है। यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है,तो परिवार के बुजुर्ग सदस्यों की सलाह से वह समाप्त होता दिख रहा है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए आज आप उसी कार्य को करने की सोचें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। नौकरी में आज आपके साथी आपकी चुगली लगा सकते हैं, जिसके कारण आपको अपने अधिकारियों के कोप का भाजन करना पड़ सकता है, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। माता जी के साथ यदि आपकी कोई असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, वह भी आज समाप्त होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। यदि आज व्यापार में आपने किसी डील को फाइनल किया है, तो आज वह आपका कोई नुकसान करवा सकती हैं, इसलिए आपको धैर्य व साहस से काम लेना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग भी आज अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। ननिहाल पक्ष से आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। यदि आज आप अपने व्यवसाय में किसी नए व्यक्ति को शामिल करना चाहते हैं, तो उसके बारे में चर्चा करें, नहीं तो आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको दूसरों की मदद बहुत ही सोच समझकर करनी होगी, कहीं दूसरे इसमे आपका स्वार्थ ना समझें, इसलिए आज दूसरों का उतना ही साथ दे, जितना सही हो। व्यापार में आज एक के बाद एक काम आपके हाथ में आते रहेंगे, जिसके कारण आपकी व्यस्तता बढ़ेगी, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको जो कार्य अत्यधिक प्रिय हो उसे ही पहले करें और बाकी कार्य को भी लंबे समय के लिए ना टालें। विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। संतान के विवाह में आ रही बाधा आज किसी परिजन की मदद से दूर होगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता भरा रहेगा। परिवार में आज एक के बाद एक लाभ के अवसर आते रहेंगे, जिसके कारण आपका दिन व्यस्तता में व्यतीत होगा, लेकिन आपको यह समस्या परेशान कर सकती है। नौकरी में आपके प्रतिद्वंदी आपका सिर दर्द बने रहेंगे, इसलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। जीवन में किसी महत्वपूर्ण परिवर्तन के होने के योग बनते दिख रहे हैं, जिसके कारण आपको किसी परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आज आपको कोई सूचना प्राप्त हो सकती हैं।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए शुभ समाचार देने वाला रहेगा। आज आपको किसी भी मामले में अतिवादी होने से बचना  होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आप कोई भारी नुकसान करवा सकते हैं। आज आपके किसी परिवार के सदस्य से आपको भला बुरा भी सुनने को मिल सकता है, लेकिन उसे आपको चुपचाप ही सुनना होगा। यदि आप अपने कार्य क्षेत्र में बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी अतिथि के घर जा सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आप अपने घर व व्यापार के लिए कुछ उम्मीदें को सजा कर रखेंगे, जिनके पूरा ना होने से आप थोड़ा परेशान नजर आएंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो आज उसमें आपको जीत मिल सकती है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि आज उधार देने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल न दें क्योंकि इससे आपके रिश्तो में दरार पड़ सकती है। जीवन साथी के साथ आज किसी बात पर बहस बाजी हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 3 आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं।


आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6,7, 9,

 

शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052


ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु

 

शुभ रंग : पीला , सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है। वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है।  नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top