Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 20 सितंबर 2021, दिन : सोमवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप किसी सरकारी काम को करवाने जाएगे वहां किसी अधिकारी से अनबन हो सकती है। यदि कहीं निवेश करने का सोचा है, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज मधुरता बनी रहेगी। सायंकाल के समय मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सामाजिक सम्मान प्राप्त होगा, जिससे उनके भाग्य का भी उदय होगा। नौकरी कर रहे जातकों को अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज अनावश्यक व्यय करने से सतर्क रहना होगा। यदि ऐसा किया, तो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए आपको परेशान होना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आपके लिए कोई सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। आज आपको व्यापार की योजना पर ध्यान देना होगा, तभी आप लाभ पा सकेंगे। आज आपको लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन सामान्य पर रहने वाला है। आपके व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं जिनका हल पिताजी की मदद निकालने में कामयाब रहेंगे। आज कोई छोटा-मोटा व्यापार भी कर सकते हैं। रात्रि का समय आज मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आज आपको व्यवसाय मे छोटे-मोटे लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, जिसके कारण दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोग, अपने क्षेत्र से जुड़े कुछ लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे, जिसका आपको लाभ मिलेगा। आज आपको किसी भी विरोधी की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है, यदि ऐसा किया, तो आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज अपने किसी परिजन के विवाह की चिंता भी सता सकती हैं, जिसके लिए थोड़ा परेशान भी रहेंगे। संतान को उत्तम कार्य करते देख मन मे प्रसंता होगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा। कठिन परिश्रम के बाद ही आज सफलता प्राप्त होगी। आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जो ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे, जिनके कारण थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन व्यवसाय में लाभ के नए-नए अवसर भी आज प्राप्त होंगे, जिनको प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आज पारिवारिक व सामाजिक कार्य में उत्तरदायित्व बढेगा। जीवन साथी के साथ आज कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। सायंकाल के समय अपने किसी परिजन के घर घूमने-फिरने जा सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन सफलता प्राप्ति का दिन रहेगा। आज आपको मांगलिक कार्य में शामिल होने से खुशी होगी। यदि आपके घर परिवार में कोई समस्या चली आ रही है, तो आज उसका समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल के समय व्यवसाय में आपका फंसा हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिसे देखकर मन प्रसन्न होगा, लेकिन यदि आज घर ,नौकरी व व्यवसाय में कहीं भी विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके महत्वकांक्षाओं की प्राप्ति का दिन रहेगा। आज आप व्यवसाय की प्रगति के लिए पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। विदेशी व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी सूचना प्राप्त होगी। साझेदारी में यदि आपने किसी व्यवसाय को करने का मन बनाया है, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें। व्यवसाय की प्रगति को देखकर आज आपका मन उत्साहित होगा, लेकिन यदि आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेनी पड़े, तो बेझिझक होकर लें, क्योंकि वह आपके लिए उन्नति के मार्ग खोलेगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आप कुछ विशेष कर दिखाने में व्यतीत करेंगे, जिसके लिए नौकरी कर रहे जातकों को अपने सहयोगियों के साथ की आवश्यकता होगी, इसलिए यदि आज आपको किसी बात पर क्रोध भी आये, तो आपको क्रोध पर काबू होगा। यदि आपने ऐसा किया, तो आप सहयोगियों का साथ पाकर सभी कार्यों को समय से पूरा कर लेगे और अधिकारियों की आंखों का तारा बन सकते हैं। आज संतान पक्ष की ओर से थोड़ी निराशा हाथ लगेगी, जिसके कारण आप की व्यग्रता बढ़ सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप घर व व्यवसाय दोनों में थोड़ा विचलित नजर आएंगे, क्योंकि आज कुछ ऐसी चिंताएं लगी रहेंगी, जो अकारण ही होगी। यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधी कोई समस्या है, तो आज उसका समाधान भी किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से खोज सकते हैं। सायंकाल का समय आज अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको हर परिस्थितियों में मिलता दिख रहा है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति के सौदे को करने जा रहे हैं, तो वह लाभ का सौदा रहेगा, लेकिन उसमें किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। यदि आपने ऐसा किया, तो उसमें आपको कुछ नुकसान हो सकता है, लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि सेहत आज नरम गरम रहेगी। सायंकाल का समय आज परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। यदि कोई पुराना कर्जा है, तो आज उसे उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण आप राहत की सांस लेंगे। आज आप जीवनसाथी को कहीं बाहर शॉपिंग पर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिसमें आपका धन भी व्यय होगा, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए आज आप वही कार्य करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। आज आप किसी मित्र की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन सायंकाल तक उसमें सुधार होगा। आज संतान से संबंधित यदि कोई समस्या चली आ रही थी, तो उसका समाधान भी मिल सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो वह कठिन परिश्रम के बाद ही सफल हो पाएंगे।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top