Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :02 सितम्बर, दिन : गुरुवार

 


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहेगा, लेकिन आपको आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आर्थिक स्थिति की चिंता सता सकती है। संतान पक्ष की ओर से आज किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों का आज सहयोगियो से कोई वाद विवाद हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो उसमें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा, नहीं तो यह आपके रिश्तों को खराब कर सकता है। सायंकाल के समय घर में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें कुछ धन भी व्यय गया होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन उन्नति भरा रहेगा। आज आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य संपन्न होंगे, जिसे देख कर मन प्रसन्न होगा, लेकिन कार्य की अधिकता के कारण अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो उसका वितरित प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आज आपको शांतिप्रिय रहना होगा, यदि क्रोध  आया, तो वह आपको कोई बडी परेशानी दे सकता है। आज साहित्य क्षेत्र में भी आपके मान प्रतिष्ठा मे वृद्धि होती दिख रही है। कार्य क्षेत्र में आज किसी वरिष्ठ सदस्य के सहयोग से लाभ के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन मध्यम रुप से फलदायक रहेगा। राजनीतिक दिशा में कार्यरत लोगों को यदि पिछले दिनों से कुछ असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, तो वह आज समाप्त होगी, जिससे मन प्रसन्न होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भी आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है, लेकिन अपने किसी प्रियजन से कोई तनाव मिल सकता है। यदि आपने किसी को उधार देने की सोची है, तो उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है, इसलिए सोच विचार कर दें।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज नौकरी व व्यापार कर रहे लोगों को लाभ के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातको को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से वेतन वृद्धि हो सकती है। सायंकाल का समय  आपके संतान के विवाह से संबंधित कोई प्रस्ताव आ सकता है, जिसे परिवार के सदस्यो द्वारा मंजूरी मिल सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ परेशानियां आ रही थी, आज अपनी परेशानियों को समाप्त करने के लिए अपने गुरुजनों से विचार विर्मश करेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज आपके पारिवारिक जीवन में कुछ बहस बाजी हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो आपको धैर्य से काम लेना होगा और अपने जीवनसाथी को समझाने व मनाने की कोशिश करनी होगी। व्यापार में भी यदि आज कोई निर्णय लेना पड़े, तो जल्दबाजी में ना लें, नहीं तो यह कोई बड़े परेशानी खड़ी कर सकता है। भाई व बहनों से संबंधित यदि कोई विवाद चल रहा था, तो उसमें सुधार होगा। सायंकाल के समय आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिसे देख कर आपका मन प्रसन्न होगा। 


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके सामाजिक क्षेत्र के लिए तनाव की स्थिति को लेकर आएगा। सामाजिक दृष्टिकोण से आज दिन तोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। विद्यार्थियों को यदि परीक्षा में सफलता पाना है, तो परिश्रम करने की आवश्यकता है। आज यदि किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे है, तो परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण उसे स्थगित करना पड़ सकता है। परिवार में यदि कोई संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा था, तो आज वह फिर से सिर उठा सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके धन व पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि कोई लंबे समय से कानूनी केस चल रहा है, तो उसमें आज सफलता के योग बनते हुए दिख रहे हैं, जिससे संपत्ति में भी इजाफा होगा। संतान के किसी कार्य को करने से आप असमंजस में रहेंगे, लेकिन वह कार्य पूरा होगा। मार्केटिंग व सेल से जुड़े लोगों को आज अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। यदि आप किसी नए कार्य को शुरू करना चाहते हैं, तो सायंकाल का समय उसके लिए उत्तम रहेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप मे वृद्धि होगी। सामाजिक सेवा से जुड़े लोगों को अधिकतम लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, उसमें कुछ नए मित्र भी बनेंगे। कार्य क्षेत्र में आज कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन उसे अपने ऊपर हावी ना होने दे। आज पुरानी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल के समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमे कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। आज आपको बिजनेस के लिए कोई सूचना प्राप्त हो सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर नियंत्रण बनाने की आवश्यकता है क्योंकि आज आपके सामने कुछ नए नए खर्चे निकल कर आएंगे। नौकरी कर रहे जातकों के ऊपर आज उनका कोई सहयोगी झूठा आरोप लगा सकता है, इसलिए आपको अपने आंख व कान दोनों को खोलकर कार्य करना होगा। सायंकाल का समय आज किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। विवाह योग्य जातको के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आयेगे,जिन्हे परिवार के सदस्यों द्वारा मंजूरी दी जा सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन व्यवसायिक क्षेत्र में प्रगति रहेगी। संतान को यदि किसी कोर्स में दाखिला दिलाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के कुछ नए संपर्क बनेंगे। नौकरी में आज कोई अहम कार्य सौंपा जा सकता है, जिसे आप सहयोगियों की मदद से पूरा करने में सफल रहेंगे, लेकिन आप परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आपकी माता जी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आप के कामकाज में विशेष योगदान दे रहा है। आज यदि आपने व्यवसाय के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह ली है, तो वह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, इससे आपके आपसी प्रेम में बढ़ोतरी होगी। आज परिवार की दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। सायंकाल का समय कोई विशेष कार्य पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा व आप परिवार के सदस्यों के लिए किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों के प्रतिद्वंदी आज उनका सरदर्द बने रहेंगे, इसलिए आपको उसमें पड़ने की आवश्यकता नहीं है। परिवार के सदस्य से आज कोई बहस बाजी हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्ते में दरार डाल सकती हैं। बहन के विवाह में आ रही बाधा आज किसी परिजन की मदद से दूर होगी। रोजगार के दिशा में कार्य कर रहे लोगों को अधिकतम अवसर प्राप्त होंगे, जिससे वह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 2 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है। आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से कमजोर हैं। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में सफल होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। वर्ष काफी समझदारी से चलने का रहेगा। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top