Kanpur & Agra Metro Rail : कानपुर और आगरा मेट्रो की पहली प्रोटोटाइप ट्रेन का मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल अनावरण

0

  • कार्य की तेजी को देखते हुए 30 नवम्बर तक कानपुर और आगरा मेट्रो को देश को समर्पित करने के संकेत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गोरखपुर


उत्तर प्रदेश की उद्योग नगरी कानपुर और ताज नगरी आगरा में मेट्रो ट्रेन जल्द ही ट्रैक पर दौड़ती नजर आएगी। शनिवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर और आगरा मेट्रो की पहली प्रोटोटाइप ट्रेन का वर्चुअल अनावरण किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह उल्लास का क्षण है। वर्तमान समय में मेट्रो जैसा सुरक्षित और आरामदायक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जरूरत है। कार्य की तेजी को देखते हुए 30 नवम्बर तक कानपुर और आगरा मेट्रो को देश को समर्पित करने की स्थिति में होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से इसका शुभारंभ कराने का प्रयास होगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के चार शहरों लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो रेल का सफल संचालन किया जा रहा है। कानपुर और आगरा में मेट्रो का काम लगभग पूरा हो चुका है। इसके साथ ही पांच अन्य प्रमुख शहरों गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ और झांसी में मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार है या अंतिम चरण में है। इन शहरों में भी जल्दी ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध होगी।


मुख्यमंत्री ने खुशी जताते हुए कहा कि बड़ोदरा के उपक्रम में कोविडकाल की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद पहली प्रोटोटाइप ट्रेन को तय समय से पहले उपलब्ध कराई जा रही है। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना भी साकार हो रही है। मुख्यमंत्री ने आगरा और कानपुर मेट्रो के प्रथम प्रोटोटाइप ट्रेन के वर्चुअल अनावरण के दौरान बड़ोदरा से जुड़े यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव, मेसर्स एचटॉम इंडिया ट्रांसपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक समेत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top