Chitrakoot News : चित्रकूट में किराना व्यापारी के फोन पर मैसेज भेजकर डकैत गौरी के नाम पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी

0

  • पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के  12 घंटे के भीतर त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को दबोचा



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, चित्रकूट


साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी डकैत गौरी यादव के नाम पर किराना व्यापारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। मोबाइल फोन पर रंगदारी का मैसेज आने से व्यापारी और उसका परिवार दहशत में आ गया। बुधवार को रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को 12 घंटे के भीतर धर-दबोचा। 

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के सतना जिले के थाना बरौंधा कस्बा निवासी संतोष गुप्ता घर में ही किराना की दुकान चलाते हैं। 20 सितंबर को अनजान मोबाइल नंबर से आए एक एसएमएस ने उनके होश उड़ा दिए। डकैत गौरी ने उससे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। साथ ही चेतावनी दी थी कि बात नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पहले तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब एक के बाद एक कई मैसेज आने पर वह घबरा रंगदारी की रकम देने के लिए राजी हो गए।

मंगलवार रात फोन कर रुपये पहुंचाने की जगह और समय दिया गया। 72 घंटे तक डरे-सहमे रहे परिवार ने बुधवार सुबह पुलिस से संपर्क किया और आपबीती सुनाई। बरौंधा थाना प्रभारी राजेश पटेल ने एसपी धर्मवीर को सूचना दी और साइबर सेल की मदद मांगी। 12 घंटे बाद शाम को मझगवां के पास बदमाशों की लोकेशन मिली। 


मझगंवा थाना प्रभारी शेषमणि पटेल के सहयोग से घेराबंदी कर दो बदमाशों को पकड़ा गया। इनकी पहचान कृष्णकुमार यादव उर्फ डाकिया निवासी खैरवार थाना मझगवां, हाल पता लखन चौक टिकुरिया टोला थानाक्षेत्र कोलगवां और विकास सोनी उर्फ छोटू मिस्त्री निवासी टिकुरिया टोला के रूप में हुई। 


एसपी ने बताया कि आरोपितों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। आरोपित बाइक से व्यापारी पास रंगदारी की रकम लेने बरौंधा जा रहे थे। दोनों से पूछताछ कर पता किया जा रहा है कि पूर्व में उन्होंने डकैतों के नाम से किसी को धमकाया अथवा रंगदारी तो नहीं वसूली।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top