सीतापुर के डीएम को डेंगू, गंभीर हालत में भेजे गए लखनऊ

0

  • लखनऊ के सहारा हास्पिटल में भर्ती कराया गया, चल रहा है इलाज



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, सीतापुर 


सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज को कई दिनों से बुखार आ रहा था। हालत गंभीर होने पर जब डेंगू की जांच कराई गई तो पुष्टि हुई। उन्हें गंभीर स्थिति में लखनऊ के सहारा हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।


जिला अस्पताल में हुई जांच में डेंगू के एनएस-1 संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगातार स्वास्थ में गिरावट होने पर डीएम को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ जाने की सलाह दी गई। इसके बाद उन्हें लखनऊ स्थित सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


जिले में संक्रामक रोग बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में आठ डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि की है। बढ़ते संक्रमण के बीच चौबीस घण्टे के भीतर 22 बच्चे बुखार आने पर भर्ती कराए गए हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि जिले में कुल आठ डेंगू के मरीज मिले हैं। ब्लॉक स्तर पर रिस्पॉस टीम गठित की गई है, जो गांव-गांव भेजी जा रही है। टेस्टिंग भी बढ़ाई गई है।


गांव में भी हैं कई बुखार के मरीज


जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों में पसनइका का तीन वर्षीय सुशील भी है। उसके साथ पिंकी थी। उसने बताया कि गांव में कुछ लोग तेज बुखार से पीड़ित हैं। पड़ोस में अंगरासी से आई चार वर्षीय कोमल भर्ती थी। गद्दीपुर के पांच वर्षीय आदित्य के साथ गांव के कुछ लोग मौजूद थे। इनका कहना था कि संक्रमण बढ़ने पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है। अगर जांच का तरीका हर माह टीम करे ले तो निश्चित तौर पर किसी भी तरह का संक्रमण गांव में नहीं पनपेगा। नारायणपुर के 12 वर्षीय राहुल को कई दिन से तेज बुखार आने की बात बताई गई। अब्दीपुर की दो वर्षीय रिचा और उसकी चार साल की बहन भी भर्ती मिली। पैथालॉजी प्रभारी डॉ. पीसी विश्वकर्मा का कहना है कि चौबीस घण्टे में किए गए टेस्ट में दो मरीज मलेरिया के मिले हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top