Uttar Pradesh, Sports News from Ballia : बलिया में तीन दिन तक प्रदेश भरके बास्केटबॉल खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

0

  • राज्य आमंत्रण बास्केटबाल प्रतियोगिता 17 से, प्रदेश की बेस्ट आठ टीमें करेंगी प्रतिभाग 


बलिया के वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में तीन दिन तक चलेगी बास्केटबॉल प्रतियोगिता। 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


जिला मुख्यालय स्थित वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में तीन दिनों तक बास्केटबॉल के धुरंधर खिलाड़ियों का जमावड़ा लगेगा। जो अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर, जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उम्दा प्रदर्शन के लिए प्रेरित भी करेंगे। तीन दिन तक चलने वाली राज्यस्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आगाज शुक्रवार यानी 17 सितंबर से होगा, जिसमें प्रदेश की उत्कृष्ट आठ टीमों के खिलाड़ी शामिल होंगे। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।


उत्तर प्रदेश के खेल निदेशालय के तत्वावधान में जिला खेल कार्यालय बलिया द्वारा राज्य आमंत्रण बास्केटबाल प्रतियोगिता का आयोजन 17 से 19 सितम्बर तक बलिया के वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में किया जा रहा है। बालक वर्ग की अन्डर 18 आयुवर्ग की प्रतियोगिता में प्रदेश की बेस्ट दस टीमें शामिल होंगी। इसमें मेजबान बलिया की टीम के खिलाड़ी अपने गृह मैदान पर अपने बेहतरीन खेल का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। 

प्रतियोगिता की तैयारी में पसीना बहाते खिलाड़ी।


प्रतियोगिता का उदघाटन 17 सितम्बर को होगा और समापन व पुरस्कार वितरण 19 सितम्बर को किया जाएगा। प्रतियोगिता में मेरठ, वाराणसी, गोरखपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, लखनऊ, बागपत, आगरा, बुलन्दशहर व कानपुर की टीमों के खिलाड़ियों के शामिल होने की सम्भावना है।


वर्ष 2020 प्रारम्भ हुई कोविड की वैश्विक महामारी के बाद जिले में पहली बार किसी राज्यस्तरीय बड़ी खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी को लेकर खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। जोर-शोर से तैयारियां भी चल रही हैं। 


खेल निदेशालय ने प्रतियोगिता के आयोजन के निमित्त निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा तय कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिला खेल कार्यालय ने प्रतियोगिता की तैयारियां प्रारम्भ कर दी हैं। स्टेडियम को सजाया-संवारा जा रहा है। खिलाड़ियों के ठहरने एवं खाने-पीने का भी बंदोबस्त किया जा रहा है।


  • डाॅ. अतुल सिन्हा, क्रीड़ाधिकारी, बलिया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top