Big News : ऐसा क्या हुआ कि चलती ट्रेन से नीचे गिर पड़ा लोको पायलट

0


  • लोको पायलट की हालत गंभीर, लोहिया अस्पताल से कानपुर रेफर
  • केबिन से बाहर झांकते वक्त हुआ हादसा, एक घंटा खड़ी रही ट्रेन


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, फर्रुखाबाद

 

चलती ट्रेन में इंजन के केबिन से बाहर झांक रहा लोको पायलट नीचे आ गिरा। उनके साथ इंजन के केबिन में मौजूद सहायक लोको पायलट ने आनन-फानन इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। गंभीर रूप से घायल लोको पायलट को लोहिया अस्पताल लाया गया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया गया। हादसे के एक घंटा बाद ट्रेन को क्रू नियंत्रक फर्रुखाबाद स्टेशन तक लेकर आए। वहां से दूसरे लोको पायलट की ड्यूटी लगाई गई, जो ट्रेन को कासगंज के लिए लेकर रवाना हुए।

शनिवार शाम 6.40 बजे अनवरगंज-कासगंज एक्सप्रेस फतेहगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। तभी भोलेपुर रेलवे क्रासिंग के निकट बिहार प्रांत के पटना के केसरी नगर पाटलिपुत्र निवासी लोको पायलट 40 वर्षीय पुरुषोत्तम अचानक इंजन के केबिन से नीचे गिर गए। सहायक लोको पायलट रमेश चंद्र मीना ने ट्रेन को भीम मार्केट के सामने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका। इंजन से लोकों पायलट को गिरता देखकर घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। 


आरपीएफ चौकी के सिपाही लालाराम घायल पुरुषोत्तम को लोहिया अस्पताल लाए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया। फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के क्रू कंट्रोलर रमेश कुमार मौके पर पहुंचे और एक घंटे बाद ट्रेन को फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर लाए। यहां से दूसरे लोको पायलट विजय सिंह की ड्यूटी लगाकर ट्रेन कासगंज के लिए रवाना किया गया। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोको पायलट इंजन के केबिन के दरवाजे से बाहर झांक रहे थे। उसी बीच अचानक पोल से टकराकर नीचे आ गिरे। चालक के सिर और पीठ में गंभीर चोट आयी है। उन्हें आरपीएफ की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top