RSS Chief In chitrakoot : संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे चित्रकूट, चिंतन शिविर में करेंगे शिरकत

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, चित्रकूट


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत सात दिवसीय दौरे पर मंगलवार सुबह छह बजे प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचे। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से उतरते ही संघ पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वगत किया। स्टेशन से वह सीधे दीनदयाल शोध संस्थान के प्रकल्प आरोग्यधाम के लिए निकल गए। उनसे पत्रकारों ने सवाल किए, लेकिन वह सवालों का जवाब दिए बिना ही आगे बढ़ गए।



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का 9 से लेकर 12 जुलाई तक आरोग्यधाम में चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में अखिल भारतीय संघ टोली के पदाधिकारी और क्षेत्र प्रचारक शामिल होंगे। बैठक नौ जुलाई को शुरू होनी है, लेकिन संघ प्रमुख तीन दिन पहले ही चित्रकूट आ गए हैं। वह सोमवार को रात आठ बजे दिल्ली से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से चित्रकूट के लिए चले थे। ट्रेन चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन निर्धारित समय ठीक छह बजे पहुंची।


एसपीजी सुरक्षा घेरे में संघ प्रमुख


चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन रुकते ही एसपीजी सुरक्षा घेरे के बीच संघ प्रमुख ने चित्रकूट की धरती पर कदम रखा। इस दौरान वहां मौजूद लोगों का उन्होंने अभिवादन भी स्वीकार किया। फिर धीरे-धीरे कदम बढ़ाते हुए स्टेशन के बाहर आए। कार में बैठकर आरोग्यधाम के लिए निकल गए।


स्टेशन में सबसे पहले संघ के वरिष्ठ प्रचारक सुरेश सोनी समेत डीआरआइ के संगठन सचिव अभय महाजन, जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने संघ प्रमुख भागवत का स्वागत किया। वह मध्यप्रदेश के जिला सतना स्थित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्य धाम में बैठक की तैयारियों का जायजा लेंगे। उसके बाद भगवान कामतानाथ के दर्शन और पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महराज से मिलने तुलसीपीठ भी जा सकते हैं। वह 13 जुलाई तक चित्रकूट में रहेंगे। 


स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा


चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन में संघ प्रमुख की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने खुद सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी। उनकी सुरक्षा के लिए 100 पुलिस कर्मियों को लगाया गया था। स्टेशन परिसर के बाहर पांच-पांच फीट के दूरी पर जवान तैनात किए गए थे। स्टेशन के अंदर सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय फोर्स के साथ डटे रहे। एलआइयू की टीमें भी सतर्क रहीं। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top