Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 26 जुलाई, दिन : सोमवार



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


इस सप्ताह में कड़ी मेहनत करेंगे और सफलता भी मिलेगी लेकिन ध्यान रहे कि जोश में होश न खोएं, नहीं तो न सिर्फ काम में नुकसान हो सकता है, बल्कि सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। जमीन-जायदाद से जुड़े कुछ मामलों में परेशान हो सकते हैं लेकिन किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से बहुत हद तक उसको सुलझाने में कामयाब होंगे। थोक व्यवसाय करने वालों के लिए समय चुनौतीपूर्ण भरा रहेगा। प्रेम संबंधों में लापरवाही से कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। लव पार्टनर हो या जीवनसाथी उसकी भावनाओं को अनदेखा न करें।

उपाय - अपने पास हर समय लाल रुमाल रखें। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


इस सप्ताह लक्ष्य से भटक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधी कार्य में अड़ंगे डाल सकते हैं। समय की नजाकत को समझे और छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। वित्तीय मामलों में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने शुभचिंतकों या किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेना न भूलें। किसी करीबी व्यक्ति की सेहत को लकर मन चिंतित रहेगा। सप्ताह के अंत में अचानक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आपका जीवनसाथी आपके साथ खड़ा रहेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। कंपटीशन की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता के योग बनेंगे। 

उपाय - किसी भी कार्य को करने से अपनी मां या फिर बड़ी-बूढ़ी महिला का आशीर्वाद लेकर निकलें। माता लक्ष्मी की उपासना करें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


इस सप्ताह उर्जावान और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। घर या कार्यक्षेत्र में लोग आपकी बातों से खूब प्रभावित होंगे और आपकी सलाह या प्रस्ताव की तारीफ होगी। इस सप्ताह में प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी, जिससे भविष्य में लाभ की योजनाएं बनेंगी। सप्ताह के अंत में अपने मन को शांत रखने की जरूरत रहेगी।। धन के लेन-देन में खूब सावधानी रखें। किसी को पैसे उधार देने से पहले खूब विचार कर लें। यदि प्रेम-संबंधों में अनबन चल रही है तो एक छोटी सी पहल करने पर बात बन जायेगी। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

उपाय - गणपति की उपासना करें और ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


सप्ताह के प्रारंभ से जो कुछ करना चाहेंगे, उसके लिए आसानी से अवसर प्राप्त होंगे। आज का काम कल पर टालने से बचें नहीं तो हाथ आया अवसर  निकल जायेगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। निजी संबंधों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। किसी भी प्रकार का उतावलापन आपके न सिर्फ संबंधों पर बल्कि आपकी प्रतिष्ठा  पर भी आंच डाल सकता है। इस राशि से जुड़ी कामकाजी महिलाओं के लिए सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट लगने की आशंका है।

उपाय - भगवान शिव की पूजा करें और ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का यथासंभव जाप करें।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

Eng calander month-July/Aug


सप्ताह की शुरुआत में किसी मित्र या फिर सगे संबंधी से होने वाले नुकसान की आशंका से ग्रसित रहेंगे। समय पर किसी की मदद न मिलने पर भी मन में टीस बनी रहेगी लेकिन सप्ताह के अंत तक खुद को संभालते हुए सभी तरह की चुनौतियों का सामना करने में कामयाब होंगे। तमाम तरह की उलझनों से कामकाज प्रभावित होगा लेकिन घरेलू समस्याओं का निराकरण हो जाने पर मन में संतोष रहेगा। सेहत संबंधी किसी भी परेशानी को अनदेखी न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लाइफ पार्टनर को लेकर गर्व करेंगे क्योंकि कठिन समय में वह आपके साथ हमेशा मजबूती के साथ खड़ा रहेगा।

उपाय -  प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को अघ्र्य दें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके  सारे काम सगे-संबंधियों के सहयोग पूर्ण होंगे।आपकी दूसरों को जोड़ने की अद्भुत कला नए मित्र बनाने में सहयोग करेगी,जिससे भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष को लेकर चिंताए बनी रहेंगी। इस दौरान प्रेम संबंधों में अड़चनें आ सकती हैं।  दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए जीवनसाथी के लिए समय निकालें।

उपाय - श्री गणेश जी सिंदूर चढ़ाएं और श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


इस सप्ताह में समय के प्रबंधन को ध्यान रखें।  आपका काम एवं करिअर जहां एक तरफ व्यस्त रखेगा, वहीं परिवार को आपकी जरूरत होगी। सप्ताह के अंत तक भूमि-भवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले खत्म होंगे और आप संतोष का अनुभव करेंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।

उपाय - सफेद वस्तुओं जैसे दूध, चीनी आदि का दान करें। प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


इस सप्ताह घरेलू समस्याओं को निबटाने की कोशिश करेंगे। किसी भी निर्णय को लेने से पहले परिजनों की सलाह लेना न भूलें और न ही परिवार के अन्य लोगों की भावनाओं की अनदेखी करें। सप्ताह के मध्य में कुछ बड़े खर्चे आ जाने से  आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा, वहीं व्यापार में मंदी रहेगी। इस सप्ताह के अंत में परिजनों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम-संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। आप जितनी सादगी के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे, आपका प्रेम संबंध उतना ही मजबूत होगा।


उपाय - गणपति की उपासना करें और ‘ॐ गं गणपतये नम:’ मंत्र का जप करें।

धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


यह सप्ताह काफी व्यस्तता भरा रहेगा। कई ऐसे जरूरी काम एक साथ आ जाएंगे, जिनमें से किसी को भी टालना मुश्किल होगा।कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले को लेकर मन में तनाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ रहेगा। हालांकि विभिन्न स्रोतों से लाभ के कई अवसर भी प्राप्त होंगे। फुटकर व्यापारियों और पठन-पाठन से संबंधित कार्य करने वालों के लिए समय अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। लव पार्टनर की तरफ से कोई शुभ सूचना या सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय - गाय को गुड़ खिलाएं। श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र या फिर बिजनेेस में अपने प्रतिद्वंदी पर विजय पाने का अवसर मिलेगा। ऐसा होने पर प्रसन्न भी रहेंगे लकिन अति उत्साह या ज्यादा आत्मविश्वास के चलते अपने विरोधियों को कमजोर होने की भूल मत कर बैठें। हमेशा सतर्क रहें अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। धन की फिजूलखर्ची से बचें। सप्ताह के अंत में किसी के मामले में टांग अड़ाने से बचें, अन्यथा आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेदों को विवाद की बजाय संवाद के जरिए सुलझाएं। प्रेम संबंधों में भी सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं नहीं तो सामाजिक कलंक लग सकता है।

उपाय - हनुमत साधना करें और बंदरों को गुड़-चना खिलाएं।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में विस्तार करने की दिशा में सही कदम उठाएंगे। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। संतान पक्ष को लेकर चिंता रहेगी। सप्ताह के मध्य किसी खास व्यक्ति के प्रति लगाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज का थोड़ा ज्यादा बोझ बना रहेगा। हालांकि काम का तनाव आप घर पर नहीं ले जाएं तो बेहतर रहेगा, अन्यथा घर की खुशियां प्रभावित हो सकती हैं। इस सप्ताह जीवनसाथी की सेहत की चिंता सतायेगी। वहीं लव पार्टनर के साथ रुखा या फिर गलत व्यवहार बने बनाए रिश्ते को तोड़ सकता है।

उपाय - पक्षियों को दाना डालें और ‘ॐ हं हनुमते नमः’ मंत्र का जप करें


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला-जुला रहेगा। इस सप्ताह दूसरों की बजाय खुद पर भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको बेवजह की चीजों में उलझाने की कोशिश कर सकते हैं। व्यवसाय में लाभ की नई योजनाएं बनेंगी लेकिन उसमें कुछ अड़चनें आ जाने से मन थोड़ा व्यथित रहेगा। घर से जुड़ी आर्थिक समस्याएं हो फिर व्यवसाय से जुड़ी वित्तीय जरूरतें, उनसे बचने के बजाय यदि आप मित्रों या शुभचिंतकों की मदद से उसका इंतजाम करने की कोशिश करेंगे तो कोई न कोई रास्ता जरूर निकल आयेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

उपाय : भगवान विष्णु को चने की दाल और गुड़ या बेसन का लड्डू चढ़ाएं


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


26 को जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। आप भौतिकतावादी है। आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।
 
शुभ दिनांक : 8, 17, 26
 
शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44

शुभ वर्ष :2024, 2042
 
ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता

शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top