Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :02 जुलाई, दिन : शुक्रवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको सेहत से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बढ़े हुए खर्चों को कम करने का प्रयास करना जरूरी होगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा और आपके रिश्ते में प्रहाढता बढ़ेगी। यदि आप किसी प्रेम जीवन में हैं तो आज अपने मन की बात अपने प्रिय से करेंगे और रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा और आपको किसी से कोई शिकायत नहीं होगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि आप काफी मेहनत करेंगे। अपने विरोधियों से सतर्क रहें।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मध्यम रहेगा। सेहत में सुधार होने से मन हर्षित होगा लेकिन खर्चे बने रहेंगे जिससे आपकी जेब पर बोझ बढ़ेगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन कमजोर रहेगा और आप की जीवनसाथी के साथ झड़प हो सकती है  लेकिन यदि आप प्रेम जीवन में हैं तो आज का दिन काफी आकर्षक रहेगा। अपने प्रिय के साथ कुछ प्यार भरे पल बिताने का मौका मिलेगा। काम के सिलसिले में दिन आपके पक्ष में रहेगा और आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। इससे कामों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन सुकून देने वाला होगा। प्रेम जीवन के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा और आपको रोमांस के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक माहौल भी बढ़िया रहेगा और आप परिवार की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में प्रयास करेंगे। दांपत्य जीवन में हल्का-फुल्का तनाव देखने को मिल सकता है लेकिन व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। काम के सिलसिले में कठिन मेहनत करने का दिन है तभी आपको अच्छे नतीजे मिल पाएंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन कई मायनों में आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और सेहत में सुधार होगा। किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन में चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। व्यापार में जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज अपना पूरा दिमाग अपने काम में लगाना पड़ेगा, तभी जाकर कुछ अच्छे नतीजे हासिल होंगे। खर्चो पर नियंत्रण रहने से काफी हद तक आप सुकून महसूस करेंगे। आर्थिक नजरिए से दिन बढ़िया रहेगा क्योंकि इनकम में बढ़ोतरी होगी।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप जीवन साथी की सारी बातें सुनेंगे, समझेंगे और उन्हें अपने जीवन में स्थान देंगे। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। काम के सिलसिले में आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। कुछ लोगों का नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है। व्यापार के सिलसिले में आप पूरी तन्मयता से काम करेंगे जिससे सुखद नतीजे हासिल होंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है  लेकिन शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। संतान को लेकर कुछ चिंताएं रहेंगी। उनके भविष्य के बारे में सोचेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आप विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और उनकी कोई भी चाल आपके सामने नहीं चल पाएगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आप अपनी बुद्धि से बहुत सी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में कामयाब होंगे। सुख पाने की इच्छा तीव्र होगी, इसलिए काफी खर्च भी करेंगे। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा, बीच-बीच में तनाव बढ़ सकता है उसकी वजह परिवार के किसी व्यक्ति की कड़वी जुबान हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें अपने प्रिय का ख्याल रखने में मजा आएगा और आपका रिश्ता प्रबल होगा।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। काम के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है जिससे परिवार के काम प्रभावित हो सकते हैं और परिवार वाले आपसे नाराज़ हो सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा और आपका रिश्ता मजबूत रहेगा। जीवनसाथी कोई खास बात करेगा, जो आपको बहुत पसंद आएगी। यदि आप प्रेम जीवन में हैं तो आपके रिश्ते में प्रेम बरकरार रहेगा। आज दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे और पुरानी बातें याद करके खुश होंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। परिवार में चल रही समस्याओं को सुलझाने में अपना अधिकांश समय लगाएंगे। काम के सिलसिले में भी आपको खूब ध्यान से और बहुत मेहनत से काम करना होगा, तभी कुछ अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। यदि व्यापार करते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा और इनकम में बढ़ोतरी होगी। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। पारिवारिक तनाव को खुद पर हावी ना होने दें क्योंकि इससे सेहत बिगड़ सकती है।


धनु (Sagittarius)


आज का दिन अच्छे नतीजे लेकर आएगा। आपका पूरा ध्यान काम पर होगा जिसकी वजह से शानदार नतीजे हासिल होंगे। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन बढ़िया रहेगा। अपने प्रिय को खुश रखेंगे तथा गिफ्ट का आदान-प्रदान भी हो सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में भी आज खुशी भरे पल आएंगे। आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा और धार्मिक कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इससे मन को संतुष्टि मिलेगी और दूसरे लोगों से अच्छे संपर्क बनेंगे।


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। किसी महत्वपूर्ण नतीजे पर पहुंचेंगे। दांपत्य जीवन में सुखद नतीजे हासिल होंगे तथा प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी लंबी यात्रा पर जाने की सोचेंगे। जीवन साथी को साथ लेकर जाएंगे। रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी और आप उन्हें अपने नियंत्रण में रखने में कामयाब रहेंगे। काम के सिलसिले में दिन सफलतादायक रहेगा।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। आप के बीमार पड़ने की स्थिति आ सकती है, इसलिए सावधानी रखें। इनकम में गिरावट आ सकती है। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे और कुछ माध्यमों से धन की आवक भी होगी लेकिन फिर भी मन संतुष्ट नहीं होगा। काम के सिलसिले में यदि नौकरी करते हैं तो ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। प्रेम जीवन के लिए आज कि दिन सामान्य रहेगा। जो लोग शादीशुदा जीवन में हैं, उन्हें आज जीवनसाथी के लिए शॉपिंग करने जाना पड़ेगा।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी इनकम में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिलेगी। केवल भाग्य के भरोसे बैठने के बजाय खुद मेहनत करेंगे तो बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। दांपत्य जीवन में भी खुशियां आएंगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो प्रेम जीवन में भी सुखद नतीजे हासिल होंगे। व्यापार आपको धन प्रदान करेगा, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आज आपको अपने काम में एक नयापन मिलेगा, जिससे आप पूरे जोश के साथ काम करेंगे और अच्छे नतीजे पाएंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top