NEW DELHI : Narendra Modi Cabinet : मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश के सांसदों को मिली जगह, सांसद पंकज चौधरी नहीं पढ़ पाए शपथ पत्र तो राष्ट्रपति ने टोका

0

  • मोदी-2 मंत्रिमंडल के विस्तार में एक ब्राह्मण और तीन-तीन ओबीसी-दलित को मिली जगह
  • उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का किया गया है विस्तार



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मोदी-2 मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश के सात सांसदों को जगह मिली है। हालांक यह सभी सांसद राज्य मंत्री ही बनाए गए हैं। इसमें सभी वर्ग को साधने का प्रयास किया गया है। उसमें एक ब्राह्मण, तीन-तीन ओबीसी एवं दलित को जगह दी गई है।


खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में उत्तर प्रदेश के महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी, मिर्जापुर की अनुप्रिया पटेल, आगरा के डॉ. एसपी सिंह बघेल, जालौन के सांसद भानु प्रताप, मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा और खीरी से सांसद अजय मिश्रा ने शपथ ली है। पंकज चौधरी ने अपनी बेटी की शादी से एक दिन पहले मंत्री पद की शपथ ली है।


शपथपत्र नहीं पढ़ पाए पंकज चौधरी


महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान वह पद और गोपनियता का शपथ पत्र नहीं पढ़ पाए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने उन्हें टोका। उसके बाद उन्होंने दोबारा ठीक ढंग से शपथ पत्र को पढ़ा।


यूपी को मिल सकती नए मंत्रालय की जिम्मेदारी


मोदी कैबिनेट के विस्तार से पहले मंगलवार को एक नया मंत्रालय मिनिस्ट्री ऑफ को-ऑपरेशन बनाया गया है। मोदी सरकार इस मंत्रालय के जरिए अपने 'सहकार से समृद्धि' के विजन को साकार करेगी। यह मंत्रालय देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए अलग से प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा उपलब्ध कराएगा। इस मंत्रालय की जिम्मेदारी यूपी के किसी बड़े चेहरे को मिल सकती है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top