Mathura : Warning to BJP- No Reservation then no Vote भाजपा को निषाद कश्यप यूनियन की चेतावनी, आरक्षण नहीं तो वोट नहीं

0

  • अनुसूचित जाति आरक्षण के लिए प्रदेश के 67 जिलों से निकालेंगे पैदल यात्रा : कुँवर सिंह निषाद
  • किसी पार्टी में नहीं होंगे शामिल, निषाद समाज को आरक्षण का अधिकार देने पर करेंगे सहयोग



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मथुरा


निषादों को अनुसूचित जाति आरक्षण अधिकार से वंचित रखा गया तो भाजपा को सत्ता से वंचित कर देंगे। भाजपा अपने वादे से मुकर कर निषाद कश्यप समाज की पीठ में खंजर भोंक रही है। भाजपा को चेतावनी देने के लहजे में कुँवर सिंह निषाद ने मथुरा में शुक्रवार को हुई सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की अहम बैठक यह बातें कहीं। इसमें निषाद कश्यप समुदाय के विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। सर्वदलीय बैठक में पार्टी छोड़ने की घोषणा की। इस दौरान सामूहिक इस्तीफा भी दिया गया।



बैठक में यह निर्णय लिया गया कि निषाद कश्यप बिंद समाज सहित 17 अति पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिलाने के लिए संघर्षशील जननेता कुँवर सिंह निषाद (कुंवर निषाद मथुरा किसान आंदोलन में 3 महीने जेल काट चुके हैं) के नेतृत्व में सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की आरक्षण अधिकार पदयात्रा उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में निकाली जाएगी।



यात्रा का शुभारंभ 11 जुलाई को मथुरा से किया जाएगा, जिसमें सभी राजनैतिक दल और सामाजिक संगठन शामिल होंगे। राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरपाल गहलौत ने कहा कि हमारा एक-एक कार्यकर्ता आरक्षण के लिए सड़क पर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ उतरने वाला है।

नावलोक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लेखराज निषाद ने कहा कि 11 तारीख से हम सड़क पर उतर रहे हैं। अगर भाजपा ने आरक्षण नहीं दिया तो हम भाजपा को सड़क पर ले आएंगे। अगर आरक्षण नहीं मिला तो भाजपा को समाज का एक भी व्यक्ति वोट नहीं देगा।


संचालन सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के महासचिव कैलाश निषाद ने किया। सभा में मुख्य रूप से डॉ. पुरुषोत्तम निषाद, वीरपाल निषाद, हुकुम सिंह, सुरेंद्र सिंह निषाद, सुरेश वर्मा, राजेश वर्मा, रामरतन निषाद, कन्हैया निषाद, अशोक कश्यप, अनिल कश्यप, बीरेश निषाद, हरपाल छौंकर, धीरज वर्मा, विमल निषाद, सुग्रीव सिंह निषाद, पदम सिंह निषाद, अनिल राजभर, रोहित कुम्भकार, हरिप्रसाद कुम्भकार आदि शामिल रहे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top