लखनऊ के मोतीनगर राजकीय बालगृह बालिका से भागीं पांच किशोरियां, परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के कंप्यूटर का पासवर्ड तक पता नहीं

0

  • जांच पड़ताल करने पहुंची पुलिस को क्लोज सर्किट टीवी कैमरे का पासवर्ड नहीं बता सके अधिकारी
  • पुलिस काफी मशक्कत के बाद खंगाल सकी, सीसीटीवी फुटेज में रात तीन बजे भागनीं है लड़कियां



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश की राजधानी के बीचोबीच स्थित माेतीनगर के राजकीय बालगृह बालिका से शनिवार देर रात पांच किशोरियां भाग निकलीं। रविवार सुबह जब पता चला तो परिसर से लेकर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधीक्षक मिथिलेश पाल ने आनन-फानन इसकी सूचना नाका हिंडोला कोतवाली पुलिस को दी। जब पुलिस जांच पड़ताल करने पहुंची तो परिसर में लगे क्लोज सर्किट टीवी कैमरे (सीसीटीवी) के कंप्यूटर का पासवर्ड ही किसी को पता ही नहीं था। एेसे में पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल सकी, जिसमें रात लगभग तीन बजे भागने के समय का पता चल सका।


राजकीय बालगृह बालिका से भागी पांचों किशोरियों की उम्र 14 से लेकर 16 वर्ष के बीच है। पुलिस ने क्लोज सर्किटकैमरे की फुटेज के आधार पर बालिकाओं के भागने का समय शनिवार रात 2:57 बजे बताया है। राजकीय बालगृह बालिका में साथ रह रही अन्य बालिकाओं से पुलिस पूछताछ कर रही है। सभी लड़किंया वॉश बेसिन के सहारे दीवार फांद कर भागी हैं। पड़ताल जांच पड़ताल में जुटी है। 


पड़ताल के बाद भी सुधार नहीं


वर्ष 2018 में देवरिया के बालगृह में किशोरी के गायब होने और प्रशासन को सूचना न देने के मामले के बाद लखनऊ के बालगृहों की जांच के साथ ही सुरक्षा की पड़ताल कराई गई थी। प्रशासनिक जांच में अधिकतर बालगृहों में सुरक्षा राम भरोसे मिली थी। कई शरणालयों में एक भी सुरक्षा गार्ड नहीं मिला था। वहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भरोसे सुरक्षा पाई गई थी। उसके बाद भी हालात में सुधार नहीं किया गया। गत वर्ष 20 अप्रैल को मोतीनगर के राजकीय बालगृह बालिका से किशोरी भाग गई थी। उस घटना से भी सबक नहीं लिया गया। दोबारा भागने की घटना ने फिर सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं।



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top