सचिन पायलट का महंगाई को लेकर भाजपा पर हमला, बोले- देसी घी से भी महंगा पेट्रोल-डीजल, लोगों को नहीं मिल रहा भोजन

0

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा राज में महंगाई चरम पर है। इस समय पेट्रोल-डीजल के दाम देसी घी से भी महंगे हो गए हैं‌। देश के ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल के दाम सौ रुपये से ऊपर पहुंच गए हैं। लोगों को दो वक़्त का भोजन नहीं मिल रहा है।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, देहरादून 


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार सुबह 10.30 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उतरने के बाद सड़क मार्ग से सीधे कांग्रेस भवन आए और उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। सचिन पायलट का यह दौरा केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए था। देहरादून आने पर सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। चुनावों से पहले सचिन पायलट ने पार्टी के सभी नेताओं को एकजुटता का पाठ भी पढ़ाया।



कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने प्रेस वार्ता भी की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार की नीतियों और महंगाई को लेकर लगातार हमलावर रहे। पायलट ने केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए। पायलट ने कहा कि केंद्र की सरकार भाषण देने में माहिर है लेकिन महंगाई के नाम पर जनता को राहत देने में पूरी तरह से विफल रही है।



पायलट ने कहा कि इस समय देश में महंगाई चरम पर है। ऐसे हालात में कई परिवारों को वक्त पर खाना भी नहीं मिल पा रहा है। देश में बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर कहा कि इस वक्त पेट्रोल डीजल के दाम देसी घी से भी महंगे हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल के लगातार दाम बढ़ने से हर वस्तु महंगी होती जा रही है। इसका सीधा असर देश की आम जनता पर पड़ रहा है। उन्होंने उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर भी महंगाई को लेकर जमकर निशाना साधा।


सचिन पायलट ने केंद्र की मोदी सरकार को घरते हुए कहा कि देश के अधिकतर राज्यों में पेट्रोल के दाम सौ रुपये से ऊपर पहुंच गए हैं। पिछले छह महीने में पेट्रोल के दाम 66 बार बढ़ाए गए हैं। इससे केंद्र की सरकार की नीतियों का पता लगता है कि वह महंगाई को कम करने के बजाय बढ़ाने में ज्यादा दिलचस्पी ले रही है। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तब पेट्रोल के दाम बढ़ाने को लेकर जितने भी प्रस्ताव आते थे उनका हम सब विरोध करते थे, लेकिन यह सरकार जानबूझकर जनता पर महंगाई का बोझ डाल रही है।


सचिन पायलट ने कहा कि सात वर्षों में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे आ गए हैं। पेट्रोल-डीजल में एक्ससाइज ड्यूटी बढाई गई। सचिन पायलट ने कहा कि भारत सरकार ने पेट्रोल पर प्रति लीटर 33 रुपये सेस लगाया है, जबकि डीजल पर 32 रुपये सेस है। किसान लंबे समय से आंदोलनरत हैं, लेकिन केंद्र सरकार उनकी समस्या को नहीं सुन रही है। केंद्र की भाजपा सरकार देश की कंपनियों को कमजोर करने का काम किया है।



प्रदेश में वर्ष 2022 में सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव 



उत्तराखंड में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने स्पष्ट किया। उन्होंने कहा- कांग्रेस की स्थापित परंपरा है कि सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाता है। चुनाव के बाद ही नेता का चयन किया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंदर भाजपा जैसी परंपरा नहीं है कि एक साल में तीन-तीन बार मुख्यमंत्री बदले जाएं। पायलट ने कहा कि कांग्रेस में सत्ता आने पर सभी विधायकों की सर्वसम्मति से नेता का चयन होता है‌। उन्हीं के नेतृत्व में सरकारें चलती हैं। उन्होंने दावे के साथ कहा कि वर्ष 2022 में उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top