Rampur News COVID-19 : रामपुर में केंद्रीय मंत्री नकवी बोले-वैक्सीन से अदावत यानी कोरोना को दावत

0

  • रामपुर से हुई ग्रामीण अंचल में वैक्सीनेशन के लिए जान है तो जहान अभियान की शुरुआत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रामपुर


कोरोना वैक्सीनेशन (टीकाकरण) के प्रति जागरूकता लाने के लिए ग्रामीण अंचल में वैक्सीन लगाने के लिए जान है तो जहान है अभियान की सोमवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ से शुरुआत की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन (टीके) से अदावत का सीधा मतलब कोरोना वायरस को आप दावत दे रहे हैं। इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई जा रही। आशंकाओं और अफवाहों को रोकने के लिए अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है। इसके माध्यम से सामाजिक, शैक्षिक संस्थाओं एवं स्वयं सहायता समूहों को साथ लेकर देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के लिए कार्य किया जाएगा।


नुक्कड़ नाटक भी आयोजित होंगे। इसमें राज्य की हज कमेटियां, वक्फ बोर्ड, वक्फ से जुड़े शैक्षणिक संस्थान, केंद्रीय वक्फ काउंसिल, मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की नई रोशनी योजना के अंतर्गत कार्यरत महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप एवं स्वयं सहायता समूह शामिल हैं।


विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, मेडिकल एवं विज्ञान आदि क्षेत्रों के प्रमुख लोग टीके के महत्व को समझाएंगे। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक रूप से यह साबित हो चुका है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोरोना संक्रमण से बचाव का प्रमुख हथियार हैं। सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवानी चाहिए ताकि भारत को कोरोना मुक्त किया जा सके। इस मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं अभियान की सफलता के लिए हाथों में तख्ती लिए थीं, जो ग्रामीणों को जागरूक कर रही थीं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top