Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 7 जून, दिन :  सोमवार


   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज के दिन आपके लिए कुछ व्यस्तता व भागदौड़ भरा रहेगा। अपने कामों को पूरा करने में आज का पूरा दिन भागदौड़ करने में व्यतीत होगा। आज आप संतान को किसी कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए भी यात्रा कर सकते हैं। सायंकाल के समय आपको कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन अधिक क्रोध एवं व्यवहार का तीखापन आपके बनते कार्य को बिगाड़ सकता है, इसलिए सतर्क रहें और अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखें। उधार लिया धन व वस्तुएं समय पर नहीं लौटाने के कारण आज आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। धन से संबंधित किसी भी प्रकार का आयोजन करने से पहले आज आपको अपने घर के बुजुर्ग सदस्यों की सलाह अवश्य लें, तभी सफलता मिलती दिख रही है।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। आज जो भी कार्य बुद्धि व विवेक से करेंगे, उसमें आपको भरपूर सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको संतान के भविष्य लिए भी कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है, तभी वह अपने जीवन के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। आज आप अपनी संतान के लिए कोई कठोर कदम उठाएंगे, जिससे उनको कुछ कष्ट भी होगा, लेकिन वह उनके भविष्य के लिए आवश्यक होगा। आज आपको मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा, नहीं तो आपकी सफलता में बांधा आ सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन कुछ विशेष चिंता में व्यतीत होगा। संतान के विषय में अपेक्षित समाचार मिलने से आज आपको कुछ कष्ट हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में सफलता पाने के लिए आज अपने सीनियर व गुरुजनों की सलाह की आवश्यकता होगी। व्यापार के लिए आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन आप सोच विचार कर जाएं, नहीं तो आपको कुछ कष्ट हो सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए आज अच्छे विवाह के प्रस्ताव आएंगे, जिन्हे परिवार के सदस्य तुरंत मंजूरी दे सकते हैं। आज आपको परिवार के सदस्यों की अनदेखी करना भारी पड़ सकता है, इसलिए बुद्धि और विवेक से कार्य करें।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों का किसी अधिकारी से वाद विवाद हो सकता है, जो उनके उन्नति के मार्ग में बांधा डाल सकता है। मानसिक रूप से आज शांत रहेंगे। आज आपको अपने परिवार के कुछ तनाव भी परेशान कर सकते हैं, लेकिन रात्रि तक पिताजी की सलाह से समाप्त हो जाएंगे। संतान पक्ष से आज कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल का समय आज मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद में व्यतीत करेंगे। नौकरी में आज किसी महिला के कारण आप का मान भंग हो सकता है, इसलिए आप व्यवहार को सीमित रखें।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आप कुछ कर पाने में लगे रहेंगे। आज सुबह से ही आप अधूरे कार्यों को पूर्ण करने में जुट जाएंगे। आर्थिक रूप से आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आप व्यापार में आंशिक लाभ की उम्मीद करेंगे, लेकिन वह आपको मिलना आसान होगा। कार्य योजनाओं में किसी के हस्तक्षेप के कारण आज परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य अनुकूल रहने के कारण आज अपने कार्यों के प्रति अधिक गंभीर रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को आज मान सम्मान मिल सकता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि आज धन उधार देना पड़े, तो सोच विचार कर दे क्योंकि इससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आप धैर्य से कार्य करें, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। संतोषी प्रवृत्ति रहने के कारण आप भागदौड़ से दूर होंगे। आज आपके मित्र के परिजन भी स्वार्थ सिद्धि की भावना रखेंगे। आकस्मिक लाभ होने से आप के खर्चे भी चलते रहेंगे, जिनमें कुछ खर्चा ऐसे होंगे, जो उनको आप ना चाहते हुए भी आपको करने पड़ेंगे। कार्यक्षेत्र में लोग आज आपके सामने प्रशंसा करेंगे, लेकिन पीछे से आपकी आलोचना करेंगे। नौकरी व कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपका चुप रहना ही आपको लाभ दिलवा सकता है। सायंकाल का समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आज किसी निकट मित्र की सलाह व सहयोग से आपके बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। कार्य को पूर्ण निष्ठा से करेंगे, लेकिन आप थोड़ी बहुत लापरवाही भी कर सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें। आज आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए आज आपको सभी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा और बाहर के खाने-पीने से परहेज रखें। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। सायंकाल का समय आज आप मित्रों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे, जिसमें आपको कोई अहम जानकारी भी प्राप्त हो सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज का दिन आपके साथ किसी अन्य के भरोसे रहने के कारण धोखा हो सकता है। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होंगी। आज आप बिजनेस की परेशानियों को अपने पिताजी व अपने भाई से सांझा करेंगे, जिसमें वह आपकी मदद भी करेंगे। आज आप संतान के भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे, जिसमें आपको जीवन साथी के सहयोग की आवश्यकता होगी। आज सायंकाल का समय आप  संतान से बातचीत करेंगे, जिससे उनकी उनकी परेशानियों का हल भी मिलेगा।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन हाथ लग सकता है, जिससे आप परिवार के सभी सदस्यों की आवश्यकता की पूर्ति करने में सफल रहेंगे और परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। आज आपके परिवार में कोई पाठ पूजा इत्यादि हो सकता हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों आज नए सृजन करेंगे। पारिवारिक जरूरतों की आवश्यकता की पूर्ति करेंगे, जिसमें सुख शति बनी रहेगी। रोजगार के क्षेत्र में रुकावटों से मुक्ति मिलेगी। प्रेम जीवन में आज नई ऊर्जा का संचार होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन उत्तम फल देने वाला रहेगा।  साझेदारी में यदि आपने कोई व्यापार किया हुआ है, तो उसमें आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। कार्य के सिलसिले में आज आपको यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपको उत्तम लाभ देगी। पारिवारिक वातावरण आज अस्त-व्यस्त हो सकता है, लेकिन आपको इससे बचना होगा और परिवार के सभी सदस्यों के साथ मधुर वाणी का प्रयोग करना होगा, नहीं तो तनाव बढ़ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। आज व्यापार के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे, जिससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी और आपके लंबे समय से रुके हुए कार्यों भी आज पूरे हो सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया हुआ है, तो आज वह आपको वापस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। सरकार की तरफ से आज आपको लाभ होने की आशंका है अथवा थोड़े प्रयासों के बाद ही आपके लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे सकते हैं। धन का खर्च अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी आपके कुछ खर्चे आपको मजबूरी में करने पड़ेंगे। अधिकारियों एवं घर के अन्य वरिष्ठ लोगों से आज आप आसानी से अपना काम निकालने में कामयाब रहेंगे। आज सामाजिक क्षेत्र में भी अपनी ख्याति के झंडा लहराएंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने गुरुजनों को कोई उपहार दे सकते हैं।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top