Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 4 जून, दिन :  शुक्रवार


   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। काफी लंबे संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से निजात मिलती दिख रही है। अगर जरूरी हो, तो ही कहीं यात्रा पर जाएं क्योंकि आपकी वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका कुछ धन व्यय हो सकता है। यदि आप पार्ट टाइम काम करने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आप की महत्वाकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आज आप परिवार के सभी सदस्यों की विशेषताओं की पूर्ति करने में कामयाब रहेंगे, इससे परिवार के छोटे बच्चे भी आपसे फरमाइशें करते नजर आएंगे। जीवनसाथी से सहयोग व सानिध्य आज प्राप्त होगा।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। परिवार में कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आप दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे। सायं काल के समय आज आप किसी मित्र की सहायता के लिए आगे आएंगे। आज व्यापार में कोई शत्रु आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते है, इसलिए सतर्क रहें और आज अपने सेहत के प्रति भी सावधान रहना होगा क्योंकि आपको पेट गैस, अपच जैसी समस्या परेशान कर सकती है, इसलिए बाहर के खाने-पीने से परहेज रखें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन उन्नति भरा रहेगा। आज हर काम को समय से निपटाने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको अधिक परिश्रम भी करना पड़ेगा। नौकरी में भी आपको कोई अहम कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके पूरा करने के लिए आपको सहयोगियों की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी से यदि कोई तनाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। आज आप माता-पिता को सायंकाल के समय देव दर्शन की यात्रा के लिए लेकर जा सकते हैं। यदि साझेदारी में कोई व्यापार किया हुआ है, तो वह भी आज आपको उत्तम धन लाभ देगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आप दूसरों के काम में फंसे नजर आएंगे, जिसके कारण अपने कामों को भूल जाएंगे, लेकिन आपको दूसरों की मदद करने के साथ-साथ अपने कार्यों की ओर ही ध्यान देना होगा, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी, जिससे परिवार के सदस्यों में प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में यदि स्थान परिवर्तन का मन बना रहे हैं, तो वह करना भी आज उत्तम रहेगा। सायंकाल के सामने आज कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। रोजगार के लिए परेशान लोगों को आज और रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपका मिलाजुला रहेगा। कारोबार की चिंता आज परेशान कर सकती है। नौकरी व व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि सुधार चाहते हैं, तो आपको आलस्य को त्यागना होगा, तभी यह सपना पूरा हो पाएगा। आज आप संतान को सामाजिक कार्य करते देख आपके मन में प्रसन्नता रहेगी। आज आप भाइयों के सहयोग से अपने व्यवसाय की प्रगति को आगे बढ़ाएंगे, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी अवश्य होगा। यदि आज आपको व्यापार के लिए कोई कठोर निर्णय लेना पड़े, तो अपने पिताजी से सलाह अवश्य लें।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा। आज आप  कुछ समय निकालने का प्रयास करेंगे, जिसमें सफल भी रहेंगे। आज कुछ जरूरी सामान खरीद सकते हैं, जैसे कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप इत्यादि, लेकिन आप आय को देखकर ही व्यय करेंगे। विद्यार्थियों को आज परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता है, तभी सफल हो पाएंगे। यदि आपने कहीं धन का निवेश किया है, तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है। प्रेम जीवन जी रहे इन लोगों को आज जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण चिंतित हो सकते हैं, इसलिए आपको सामाजिक और व्यवसाय क्षेत्र में  विरोधी परेशान करेंगे, सावधान रहें और अपने काम पर ध्यान दें। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति मिल सकती है। जीवन साथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। आज आप संतान की भविष्य की योजनाओं के लिए थोड़ा चिंतित नजर आएंगे। आपको मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। ससुराल पक्ष से भी आज मान सम्मान मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में इस वक्त आने वाले तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। यदि आपके घर परिवार में कोई पुराना वाद-विवाद चल रहा है, उनसे आज आपको छुटकारा मिल सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को के काम से अधिकारी वर्ग आज प्रभावित होंगे, इसलिए निराशाजनक विचारों को अपने मन में ना आने दें। आज आपको पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि उसमें हल्की फुल्की गिरावट आ सकती है। सायंकाल का समय आज आप मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन सफलता देने वाला रहेगा। आज कुछ नए संपर्कों से जुड़ेंगे, जिनसे आपको लाभ मिल सकता है। आपको रोजमर्रा के कार्य में ढील कतई नहीं बरतनी है, नहीं तो आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि किसी को धन उधार दिया हुआ है, तो वह आज कठिनाइयों के बाद अपने भाई की मदद से प्राप्त हो सकता है। रात्रि का समय आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें कुछ खास रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। व्यवसाय की उन्नति देखकर आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के लिए आज कोई उपहार खरीद सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपको मन के मुताबिक परिणाम देने वाला रहेगा, जिससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी और आप धार्मिक व सामाजिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, इससे मान-सम्मान भी बढ़ेगा, लेकिन आपको अपनी आय को सीमित रखना होगा क्योंकि वे अधिक होने के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में निकटता बनी रहेगी, लेकिन आपको व्यर्थ के झगड़े व झंझटों से बचना होगा। आज आपको दिनभर शुभ समाचार प्राप्त होते रहेंगे, जिससे खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की सोच सकते हैं। 


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन अनुकूल लाभ देने वाला रहेगा। आयात और निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को आज छोटे-छोटे लाभ के भरपूर अवसर मिलेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, नहीं तो वह आपके हाथ से निकल सकते हैं। आज आपको नौकरी में सरकारी कामों में उच्च अधिकारियों की कृपा से लाभ होता दिख रहा है, इसलिए आज आपको आलस्य को त्यागना होगा, तभी आप अपने लाभ के अवसरों को पहचानने में कामयाब रहेंगे। आज आपका पिताजी से कोई वाद विवाद हो सकता है, लेकिन कभी कभी बड़ों की बात सुनना अच्छा होता है, इसलिए ध्यान दें।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में काफी प्रगति मिलने की संभावना दिख रही है। आप माता-पिता व गुरुजनों की सेवा में मन लगाएंगे व भजन कीर्तन इत्यादि में भी शामिल हो सकते हैं। यदि आपने किसी को कोई धन उधार दिया हुआ है, तो वह आपके खिलाफ कोई बड़ी साजिश कर सकता है, इसलिए सोच विचार कर चलें। अध्यात्म के प्रति भी आज रूचि बढ़ी दिखेगी। आज आपको व्यापार में अपनी नौकरी में गुप्त शत्रु वे अपने इस ईषालु शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वह आपको परेशान करने की भरपूर कोशिश करेंगे। संतान के भविष्य के लिए आज कुछ धन जमा करके रख सकते हैं।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाए


दिनांक 4 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।
 
शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31
 
शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57

शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060
 
ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top