Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 11 जून, दिन :  शुक्रवार


   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपकी महत्वाकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आज आप व्यापार के लिए यदि कोई यात्रा करेंगे, तो वह लाभदायक रहेगी, लेकिन यात्रा पर जाने से पहले पूरी तैयारी कर करके जाए, सायंकाल के समय आज आपको योजना पूर्ति से लाभ होगा। आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है, जिसमें 

 कुछ धन भी व्यय होगा, लेकिन आपको आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो वह आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। आज आपको किसी मित्र से लाभ मिलने की संभावना दिख रही है।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज विरोधी सक्रिय नजर आएंगे, लेकिन लाखों प्रयासों के बाद भी वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, इसलिए परेशान ना हो। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी से या व्यापार के क्षेत्र में व्यापारी से आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन आप वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो वह आपके रिश्ते खराब कर सकती हैं। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। आज समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ता नजर आ रहा है, जिससे ख्याति चारों ओर फैलेगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज परिवार के किसी सदस्य को नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है, जिससे आपका मन परेशान हो सकता है। व्यापार में आज दोपहर बाद किसी नए कार्य की रूपरेखा बनेगी। सायं काल के समय आज किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी इसका लाभ भी अवश्य होगा। आज आप दान पुण्य के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। संतान को कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है, इसलिए सतर्क रहें।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। यदि साझेदारी में कोई व्यापार चल रहा है, तो वह आज उत्तम फल देगा, जिससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आप को भविष्य की चिंता भी कम सताएगी। नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है, जिससे उनको मानसिक शांति भी मिलेगी। अत्यधिक श्रम से आज आपको कुछ थकान होगी, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सायंकाल का समय आज आप चाचा के साथ व्यापार के कुछ मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज समाज में आपकी एक स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। यदि लंबे समय से आपके परिवार में कोई अवरोध चला रहा है, तो वह आज समाप्त हो सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों के पदभार में वृद्धि हो सकती है। यदि आपका लंबे समय से कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो वह समाप्त हो सकता है। आज आपको आसपास में होने वाले विवाद से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज समाज में मान प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी, इसे देखकर आपके मन में प्रसंशा होगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आपको पुराने मित्रों से मिलने व बातचीत करने का समय मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा। परिवार में आज कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, इसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।  परिवार में आपके उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके सांसारिक सुख भोग की वृद्धि के लिए उत्तम रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में प्राप्त होगा। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को आज उत्तम सफलता प्राप्त हो सकती है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज आपकी किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधान रहें। यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो अपने जरूरी दस्तावेज चेक करके जाएं। संतान के विवाह संबंधी परेशानी आज हल होगी, इससे परिवार के सभी सदस्य परेशान नजर आएंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज आप ज्यादा से ज्यादा समय दूसरों की मदद करने में व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि कहीं लोग उसे आपका स्वार्थ ना समझें, उसके साथ-साथ  लोग अपने लिए भी समय निकाल और अपने व्यापार की धीमी गति को तेज करने के लिए किसी से बातचीत करें। ऑफिस में आज आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथी कर्मचारियों का मूड खराब हो सकता है। सायंकाल के समय आज आप परिवार के सदस्यों को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा, जिससे आपके मन में सक्रिय विचारों को दें, लेकिन फिर भी आप मधुर व्यवहार को बनाए रखें, नहीं तो वह आपके कुछ अच्छे रिश्तों को बर्बाद कर सकता है। आज आपको भाई बहनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी से आज की छोटी मोटी बहस हो सकती है। संतान के विवाह से संबंधित प्रस्ताव पर आज आप मोहर लगा सकते हैं। आज आपको किसी अपने प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन उत्तम लाभ प्राप्ति का रहेगा। व्यापार में भी आज कोई नई डील अचानक से फाइनल हो सकती है, जो आपके धन कोष में वृद्धि करेगी। जीवनसाथी व संतान की अचानक तबीयत खराब होने के कारण आपकी टेंशन बढ़ सकती है, इसमें कुछ धन भी व्यय होगा। यदि आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जाएं, तो गाड़ी चलाते समय टेंशन को अपने ऊपर हावी ना होने दें, नहीं तो वह आपका एक्सीडेंट करा सकती है। आज आप दोस्तों की किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा बनेंगे लेकिन ध्यान दें व्यापार में यदि आज कुछ जोखिम उठाना पड़े, तो सोच विचार कर उठाएं, वह आपको लाभ दे सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता में भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको भाई व अपने जीवनसाथी के कुछ महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके कारण आपको सायंकाल के समय थकान का अनुभव होगा। यदि आपके ऑफिस में किसी साथी से अनबन चल रही थी, तो वह आज उसका फायदा उठा सकता है और आपकी चुगली कर सकता है, इसलिए सावधान रहें। ससुराल पक्ष से आज मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आज आपके सामाजिक पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, जिसे देखकर आपके मन में प्रसन्नता होगी।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे हैं, आज उनको रोजगार के उत्तम अवसर प्राप्त होंगे, जिससे वह अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेंगे। कार्य क्षेत्र में आज आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में आज आपको कुछ अधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसे आप अपनी मेहनत के बल पर समय से समाप्त कर देंगे। सायंकाल का समय आज आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top