Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरूवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 10 जून, दिन :  गुरूवार


   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। धन का योग है जिससे आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। आज आप लंबे समय से रूके हुए कार्य को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है। अहम में कुछ गलत ना करें। दोस्तों से अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में हल्की दिक्कतें आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखना जरुरी होगा।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन सामान्य रहेगा। दिन की शुरूआत के साथ इनकम में बढ़ोतरी हो जाएगी और आप खुद पर ध्यान देंगे। धन की स्थिति अच्छी होने से कुछ नई जगह निवेश करने का विचार बनाएंगे। आज का दिन आपके लिए नौकरी में अच्छी तरक्की का रहेगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आज आप लिए कुछ खरीद कर लाएंगे। कुछ अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं। अच्छा भोजन करेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा और समय देंगे। काम के सिलसिले में दिन मजबूत है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन मध्यम रहेगा। खर्चों में अचानक से बढ़ोतरी होगी जो आपको परेशान कर सकती है। अच्छा तो यही होगा कि पहले से अपने खर्चो का एक ब्यौरा बनाकर रखें। सेहत का ध्यान रखना होगा। बेवजह भागदौड़ ना करें, नहीं तो बीमार पड़ सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। काम के सिलसिले में दिन मजबूत है। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी को समय देने से पीछे ना हटें। प्रेम जीवन में खुशी रहेगी और अपने दिलबर के साथ घंटो बातें करेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शादीशुदा जीवन में खुशियां रहेंगी। जीवनसाथी के साथ आज आपके सम्बन्ध मजबूत होंगें। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए दिन सामान्य है। मिलने जुलने के लिए आज का समय अच्छा नहीं है इसलिए फोन पर बातचीत से ही संतोष कर लें। काम के सिलसिले में आप मजबूती से डटे रहेंगे और इससे आय हो सकती है। सेहत बढ़िया रहेगी। खर्चों में तेजी आएगी। इनकम सामान्य रहेगी।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन बढ़िया रहेगा। काम पर पूरा ध्यान रहेगा जिससे अच्छे नतीजे मिलेंगे। खर्चे कम होंगे, इनकम बढ़ेगी। बाहर विदेश जाकर काम करने का विचार मन में आएगा और इस दिशा में कोशिश कर सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप दोस्तों के साथ बिता सकते हैं। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। आप जिन्हें प्यार करते हैं उनकी समस्याओं का सामना करने में उनका साथ दें और मदद करें।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन अच्छा रहेगा। चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। सेहत मजबूत होगी। भाग्य प्रबल होगा जिसकी वजह से रुके हुए काम होंगे और नए कामों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है और इस वजह से आपके खर्चे भी एकदम से बढ़ सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। किसी बात को लेकर इश्यू ना बनाएं।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन सामान्य रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव होगा। आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं। गृहस्थ जीवन में झड़प होने की संभावना रहेगी। जीवनसाथी से सामंजस्य बना रखने का प्रयास करें और उनके लिए कोई गिफ्ट लेकर आएं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया है। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए अच्छा है। सेहत ठीक रहेगी जिसे किसी भी काम को करने के लिए आपका हौसला बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्यार से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अंतरंग पलों का जियेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को  आज सुखद नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में दिन सामान्य है, इसलिए ज्यादा मेहनत करें और काम पर ध्यान दें। आज कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है उसे बढ़िया तरीके से करेंगे तो आगे के लिए सीढ़ी मजबूत होंगी।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। ज्यादा किसी पर विश्वास न करें और अपने काम से काम रखने कि कोशिश करें। किसी बात को लेकर आप असमंजस में रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी आपसे किसी महत्वपूर्ण चीज की डिमांड कर सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आज कहीं घूमने जाने की प्लानिंग सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार बरकरार रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत खूबसूरत रहने वाला है। आप उनके लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट लेकर आएंगे जिसको देखकर उनके चेहरे की खुशी और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। काम के सिलसिले में आपको सावधानी रखनी होगी। कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन सामान्य रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। इसलिए सेहत को बिल्कुल भी इग्नोर ना करें। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। अपने रिश्ते को खुलकर जिएंगे और अपने प्रिय को खुश रखेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन थोड़ा सा दिक्कतों से भरा रह सकता है। परिवार वालों का ज्यादा हस्तक्षेप रिश्ते में तनाव बरसने का काम करेगा। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको पहल करनी होगी।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत में सुधार होगा। आपका खुद पर विश्वास बढ़ेगा और कुछ नए कामों को हाथ में लेने की सोचेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं। परिवार के छोटों का प्रेम मिलेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन भी खुशनुमा रहेगा। काम के सिलसिले में आपकी कार्यकुशलता अच्छे नतीजे लेकर आएगी। आज आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है, इसलिए वर्तमान समय को ध्यान में रखते हुए अपने काम को बढ़िया बनाएं

आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं।


दिनांक 10 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आपका मूलांक एक होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है।

आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। 

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28  
 
शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82 

शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062  
 
ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री  
 
शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम, 
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top