Kanpur Bus Accident : कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र में फिर पलटी बस, पांच घायल

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यरो, कानपुर

जिले का सचेंडी थाना क्षेत्र बस हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। नौ जून की रात दर्दनाक हादसे में 18 जिंदगियां समय काल के गाल में समा गईं थीं। ठीक 15 दिन बाद इसी थाना क्षेत्र में हाईवे पर सोमवार को एक और हादसा हाे गया। सवारियों से भरी रोडवेज बस किसान नगर ढाल पर अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में 32 सवारियां थी, जिसमें से पांच घायल हो गए।



दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अन्य सवारियों के साथ दूसरी बस से उनके घर भेज दिया गया, जबकि किशोर व उसकी मां और एक वृद्धा को अधिक चोट होने की वजह से एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शराब पीने के आरोप में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हादसे के बाद से चालक फरार है।



रोडवेज की उरई डिपो की बस UP 93 BT 0058 सोमवार को झांसी से कानपुर होते हुए गोरखपुर जा रही थी। बस में बच्चों सहित 32 सवारियां थीं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस सचेंडी के किसान नगर ढाल पर पहुंची तो चालक बस से नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित बस डिवाइडर पर चढ़ने के बाद पलट गई। बस पलटते ही सवारियों में चीख-पुकार मच गई। आसपास से गुजर रहे राहगीरों की मदद से बस में फंसी सवारियों को खिड़की के शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया।


पंद्रह दिन में दूसरा हादसा


कानपुर-इटावा हाईवे पर सचेंडी थानाक्षेत्र में 15 दिन के अंदर दूसरा सड़क हादसा है। नौ जून को इसी थाना क्षेत्र में बस और टेंपो की टक्कर में 18 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। दुर्घटना में बस पलट गई थी। उस हादसे में भी बस चालक-परिचालक के नशे में धुत होने की बात सामने आई थी।


बिना समय गंवाए पहुंची एंबुलेंस


सड़क हादसे में बस पलटने की जानकारी मिलते ही तत्काल एंबुलेंस सेवा को सक्रिय कर दिया गया। घटनास्थल पर तत्काल एंबुलेंस पहुंच गई। हादसे में अधिक लोगों के घायल न होने से अफसरों काे अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी।


हादसे के बाद लगा जाम


बस पलटने की वजह से कानपुर की ओर आ रहे वाहनों को रोकना पड़ा। इस वजह से हाईवे पर लंबा जाम लग गया। एक घंटे बाद क्रेन आई, लेकिन हाइड्रेलिक क्रेन न होने की वजह से बस को सीधा नहीं किया जा सका। पुलिस ने बस को किनारे करके यातायात शुरू कराया।


सवारियों ने पूछताछ में बयान दिया है कि चालक ने जोलूपुर मोड़ के पास एक ढाबे में बस रोककर शराब पी थी। यात्रियों के इन बयानों के आधार पर ही चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • थाना प्रभारी सचेंडी।


हादसे में पांच लोग घायल हुए थे, जिनमें दो मामूली जख्मी हैं। उरई के रहने वाले 15 वर्षीय रौनक, उसकी मां खुशबू और भिंड निवासी 75 वर्षीय शिव कुमारी को ज्यादा चोट लगी है। शेष 29 सवारियों को दूसरी बस से उनके गंतव्य की ओर भेज दिया गया है। तीनों घायलों को हैलट अस्पताल भेजा गया है।

  • अष्टभुजा प्रसाद, एसपी आउटर


सवारियों ने पुलिस को बताया है कि चालक ने शराब पी रखी थी। हादसा इसी वजह से हुआ। चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चालक फरार है, जिसकी तलाश में दबिश डाली जा रही है।


  • भानु भाष्कर, एडीजी कानपुर जोन


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top