UP Cm Yogi Visited Kanpur and Etawah : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- विरोध करने वाले भी लगवा रहे वैक्सीन

0

  • कानपुर के चाचा नेहरू या जागेश्वर अस्पताल में बनेगा सौ बेड का कोविड सेंटर
  • एक जून से प्रदेश भर में 18 से लेकर 44 वर्ष के युवाओं को लगाई जाएगी वैक्सीन



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को इटावा और कानपुर जिलों में कोरोना वायरस महामारी के निपटने के इंतजामातों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब विरोध करने वाले भी वैक्सीन लगवा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि एक जून से प्रदेश भर में 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के युवाओं को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।



मुख्यमंत्री ने पहले कानपुर के सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से हालात की जानकारी ली, उसके बाद केडीए सभागार में समीक्षा बैठक की। नगर निगम में बने इंट्रीग्रेटेड कोविड कमांड सेंट्रल पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्ती मरीजों की जानकारी ली। मरीजों को दिनभर में की जाने वाली फोन काॅल का औसत आंकड़ा भी मांगा। उसमें से 90 फीसद कॉल किए जाने के आंकड़े पेश किए गए।


10 फीसद कम कॉल के बारे में मुख्यमंत्री को बताया गया कि बहुत से कोरोना संक्रमित आने मोबाइल फोन बंद कर देते हैं। उनसे बातें नहीं हो पाती हैं, उनकी संख्या 10 फीसद तक है। कानपुर में सरकारी और प्राइवेट मिलाकर 25 कोविड अस्पताल हैं, जहां मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। उनमें से 22 अस्पतालों को कोविड कंट्रोल सेंट्रल से नियंत्रित किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने कोविड कंट्रोल सेंटर से इन 22 अस्पतालों में से पांच में लाइव इलाज होते देखा। जीएसवीएम मेडिकल काॅलेज में लापरवाही की बात सामने आने पर नाराजगी जताई। अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि तीसरी लहर आने के पहले व्यवस्था और सुधारी जाए। नगर निगम के चाचा नेहरू या जागेश्वर अस्पताल में 100 बेड का नया कोविड सेंटर जल्द तैयार किया जाए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जून से प्रदेश में 18-44 वर्ष के युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि हम 30 मई तक कोरोना की दूसरी लहर को कंट्रोल करने में काफी हदतक सफल होंगे। दावा किया कि यूपी में कोरोना केस तेजी से कम हो रहे है। कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालो की संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कानपुर मंडल में 30 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top