Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक : 23 मई, दिन :  रविवार


   



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन  उत्तम फलदायक रहेगा। आज  बिजनेस में भरपूर लाभ होगा। आपका लंबे समय से रुका हुआ माल आज अचानक से बिकना शुरू हो जाएगा, जिससे  लाभ के रास्ते खुल जाएंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दांपत्य जीवन के संबंधों में आप प्रेम व विश्वास का अनुभव करेंगे। अपने घर के जरूरी काम को पूरा करने के लिए मित्रों से सहयोग ले सकते हैं। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आपकी वाहन व आवास संबंधी समस्या चल रही है, तो वह आज फिर से पनप सकती है।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन  मिश्रित परिणाम को लेकर आएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जिनको ठीक करने के लिए उनको अपने गुरुजनों के आशीर्वाद की आवश्यकता होगी। स्वरोजगार से जुड़े जातको को आज भविष्य के प्रति चिंतित नजर आ सकते हैं। किसी बड़े अधिकारी की मदद से कोई चल या अचल संपत्ति का यदि कोई विवाद चल रहा है, तो वह आज निपट सकता है। ससुराल पक्ष में सुधार देखने को मिलेगा। आर्थिक रूप से आज स्थितियां कुछ तनावग्रस्त रह सकती हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन  मिलाजुला रहेगा। धन की आमदनी आज निश्चित रहेगी, फिर भी भविष्य के लिए लाभ के सौदे पक्के होंगे, जिससे  आर्थिक स्थिति के लिए परेशान कम होंगे। आज  मन थोड़ा उदासीन हो सकता है और व्यवसाय के कारण परिजनों को समय ना दे सकेंगे, जिससे आपकी माता जी आपसे कुछ नाराजगी जता सकती हैं। आज आप दिन के आरंभ से ही  व्यवसाय के किसी महत्वपूर्ण कार्य में व्यस्त रहेंगे। आज अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेगे, जिससे  बचत मुश्किल से ही कर पाएंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन  लाभदायक रहेगा। आज आपके व्यापार में कड़ी मेहनत के बाद जटिलताएं खत्म होंगी, लेकिन  अति उत्साह और जोश दिखाएंगे, तो आपका कार्य बिगड़ सकता है। पिताजी के मार्गदर्शन से आज पारिवारिक बिजनेस में आपको लाभ होगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों में संतान पक्ष के कारण आपको कुछ परेशानी हो सकती है।आपको विदेश में रह रहे परिजनों के कारण कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। सायं काल का समय  अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन मिलाजुला रहेगा। यदि आज  अपने कारोबार में कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर करे क्योंकि आपके द्वारा लिए गए निर्णय का विरोध हो सकता है। यदि परिवार में कोई विवाद चल रहा है, तो आज उसका समाधान धैर्य के साथ ढूंढने में सफल होंगे। किसी से अनबन के कारण आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है।  अपने परिवार के खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है और आर्थिक लेनदेन से सावधानी बरतें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक एकाग्रता के साथ अध्ययन करने की आवश्यकता पड़ेगी। प्रेम जीवन सुखमय रहेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन  कुछ उलझनो भरा रहेगा। आज किसी सदस्य के कारण सामाजिक सम्मान में कमी आने की आशंका बनती दिख रही है, जिससे मन में निराशा का भाव रहेगा। धन की आमदनी कम होने से आज आवश्यकतानुसार धन की प्राप्ति होगी। सायंकाल का समय अपने परिवार के सदस्यों की फरमाइशो को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, जिससे आपके मन में प्रसन्नता रहेगी। धार्मिक कार्यों में  आप बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे, इसमें कुछ धन भी व्यय होगा। संतान को आज कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है।


तुला (Libra) 


नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन कुछ भागदौड़ भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में  अधिक मेहनत के कारण आपको कम समय में अधिक लाभ मिल सकता है, लेकिन इसके लिए  अपने आलस्य को त्यागना पड़ेगा।  व्यवसाय से संबंधित कई अनुभव आज  प्राप्त होंगे, इससे  कई क्षेत्रों में साख भी बढ़ेगी। घर के कुछ अधूरे कार्य  निपटाने होंगे। सायंकाल का समय आप परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन की यात्रा के लिए जा सकते हैं, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो आज वह आपके भाई के सहयोग से समाप्त होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज आपके व्यवहार में कुछ जिद्दीपन नजर आएगा, जिससे अपनी बात मनवा कर ही दम लेंगे,  लेकिन आपको इन सब के बीच इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपने क्रोध व वाणी दोनों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो इससे आपके कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं। व्यवसायियों को क्षेत्रीय कार्य की तुलना में विदेश अथवा बाहरी कार्यों से लाभ की संभावना अधिक है। आज आप मित्रों के साथ मौज मस्ती कुछ धन भी व्यय करेंगे। व्यवसायियों को क्षेत्रीय कार्यों की तुलना में विदेश अथवा बाहरी कार्यों से लाभ की संभावना अधिक है, इसलिए आज इसी और प्रयासरत रहें।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। घर में किसी नई वस्तु की खरीद के लिए आपका घर के किसी बुजुर्ग सदस्य से मतभेद हो सकता है। आज यात्रा करने से बचना होगा क्योंकि आपकी कोई प्रिय वस्तु चोरी होने का भय बना हुआ है तथा आपका स्वास्थ्य  भी नरम गरम रह सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। सायं काल का समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। मित्रों व बंधु जनों के कारण तनाव होने से घर में कलेश की स्थिति पैदा हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके विचारों के मुताबिक कई दिनों बाद लोगों से मेल खाएगा। विदेश संबंधित व्यापार कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आज जीवन साथी के लिए कोई उपहार भी खरीद कर ला सकते हैं। यदि कोई  पारिवारिक संपत्ति से संबंधित विवाद चल रहा है, तो वह किसी परिजन की सहायता से सुलझ सकता है। कार्य क्षेत्र में जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन होगा। सामाजिक क्षेत्र में आज आपके व्यक्तित्व पर निखार आएगा। सायंकाल का समय  अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन  कुछ निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आज अपने मित्रों के परिजनों के साथ देवी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिसमें आपका खर्चा भी आवश्यकता से अधिक होगा। नौकरी से जुड़े जातकों के लिए दिन व्यवसाय वर्ग की तुलना में अधिक आनंददायक रहेगा। किसी अधूरे कार्य को पूरा करने के बाद और काम करने का आपका मन नहीं करेगा। आज आपके पिताजी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क रहें।  विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।सायंकाल का समय अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।



मीन (Pisces)


नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन महत्वकंक्षाओं की पूर्ति के लिए ही रहेगा। आज आपको घर में निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी, इसके लिए कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा। व्यापार में  आप किसी दुकान व योजना की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे पक्ष और विपक्ष के लोगों का सहयोग मिल सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में आने वाली समस्याएं समाप्त होगी। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और प्रेम जीवन में आप के सम्मान में वृद्धि होगी


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


23 का अंक देखने पर ॐ का आभास देता है। जो कि भारतीय परंपरा में शुभ प्रतीक है। आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 23 को हुआ है। 23 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है। जबकि 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं।
 
आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 23 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23
 
शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052
 
ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।
 
शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top