Uttar Pradesh Mp Azam Khan : कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खां लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल शिफ्ट

0

  • सीतापुर जिला कारागार से आमज खान बेटे अब्दुला के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच भेजे गए


समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खां एवं उनके पुत्र अब्दुल्ला कोरोना संक्रमित हैं। रविवार दोपहर आजम खां की तबीयत फिर से खराब हो गई। दोनों को सीतापुर जिला कारागार से लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में देर रात शिफ्ट किया गया है। उन्हें सीतापुर से कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ लाया गया।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, सीतापुर


उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला कारागार में बंद सपा के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर के सांसद आजम खां की तबीयत अचानक फिर से खराब हो गई। उनके साथ उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम भी जेल में बंद हैं। पिता-पुत्र दोनों कोरोना संक्रमित हैं। तबीयत खराब होने के बाद तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने चेकअप किया और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलहा दी।


ऑक्सीन लेवल घटने से हड़कंप


शनिवार रात आमज खां का ऑक्सीजन लेवल घटकर 90 से 92 फीसद के बीच होने लगा। इसकी जानकारी होते ही जिला कारागार प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि डॉक्टरों की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद तत्काल भर्ती कराने की सलाह दी। पहले सांसद आजम खां अस्पताल में भर्ती होने के लिए तैयार नहीं हुए, इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। इस पर एडीएम विनय पाठक, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह समेत कई अधिकारी आमज खां को मनाने के लिए जेल पहुंच गए।


डीएम ने प्रदान की अनुमति


अधिकारियों ने लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराने की बात कही, लेकिन आमज खां ने जेल से बाहर किसी अस्पताल में भर्ती करने से इन्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि आमज खां लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराने का आग्रह किया था। इसकी जानकारी एडीएम ने फोन से ही डीएम को दी। इस पर डीएम विशाल भारद्वाज ने आजम खां एवं उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराने की अनुमति प्रदान कर दी। इसके बाद अधिकारी एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम की सुविधाओं से लैस एंबुलेंस से पिता-पुत्र को लेकर शाम 6.30 बजे सीतापुर जेल से लखनऊ के लिए रवाना हुई। जो देर रात लखनऊ पहुंच गई।


27 फरवरी 2020 से जेल में हैं पिता-पुत्र


सपा सांसद आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम सीता जिला कारागार में 27 फरवरी 2020 से बंद हैं। इस दौरान कई बार पेशी पर रामपुर भी गए हैं। दो माह से काेरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने से जिला कारागार से ऑनलाइन पेशी हो रही है। जेल प्रशासन का कहना है कि नियमित अंतराल पर आजम खां एवं पुत्र का स्वास्थ्य परीक्षण होता है।


29 अप्रैल को पाए गए कोरोना संक्रमित


29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला कारागार में कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए एंटीजन जांच कराई थी, जिसमें सांसद आजम खां एवं उनके पुत्र कोरोना संक्रमित पाए गए। इस पर उन दोनों का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया। एक मई को आई जांच रिपोर्ट में दोनों संक्रमित पाए गए।


अलग-अलग बैरक में आइसोलेशन में रखे गए


संक्रमण की पुष्टि के बाद पिता एवं पुत्र को अलग-अलग बैरक में आइसोलेशन में रखा गया था। उनकी सुरक्षा में लगाए गए सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी बदलती रहती है। हो सकता है पुलिस कर्मियों की वजह से जेल में संक्रमण पहुंचा हो। जेल में कई बंदी संक्रमित मिले हैं। शनिवार रात ऑक्सीजन लेवल कम होने पर दिक्कत होने लगी थी। सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह का कहना है कि सांसद आजम खां एवं उनके पुत्र अब्दुल्ला को भारी सुरक्षा बल के साथ लखनऊ भेजा गया है। इसमें खैराबाद थानाध्यक्ष ओपी राय, पुलिस लाइन से दो इंस्पेक्टर और 10 कांस्टेबिल भेजे गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top