Kanpur NTPC Solar Power Plant at Bilhaur : एनटीपीसी सोलर प्लांट में युवकों ने यह क्या कर डाला

0

  • सुरक्षागार्डों ने 42.5 किलो तार के साथ दो युवक दबोचे गए



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


जिले के बिल्हौर ब्लॉक के उत्तरीपूरा स्थित एनटीपीसी के सोलर पावर प्लांट सुरक्षा गार्डों की सजगता से चोरी की घटना होते-होते बच गई। सुरक्षाकर्मियों ने गुरुवार रात गश्त के दौरान प्लांट से तार चोरी कर रहे दो युवकों को दबोच लिया। उनके पास से 42.5 किलो तार भी पकड़ा है। दोनों युवकों को बरामद तार के साथ पुलिस को सौंप दिया है। हालांकि एक युवक चकमा देने में कामयाब हुआ है।


रसूलपुर गांव निवासी रज्जन सिंह के मुताबिक डोडवा जमौली गांव स्थित सोलर पावर प्लांट में सुरक्षाधिकारी हैं। सोलर पावर प्लांट में बीते दिनों हुई चोरियों के चलते गुरुवार रात साथी सुरक्षाकर्मियों के साथ गश्त कर रहे थे। इस बीच प्लांट के ब्लाक नंबर तीन में तीन युवक प्लास से तार काटते हुए नजर आए। सुरक्षा कर्मचारियों ने युवकों को ललकारा, जब वह भागने लगे तो दौड़ाकर उनमें से दो को पकड़ लिया। इस बीच आपाधापी का फायदा उठाकर तीसरा युवक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया।


पूछताछ में पकड़े गए युवकों में एक बिठूर के सूबेदार नगर बिठूर निवासी लखन और दूसरा बिठूर के ही पेशवा नगर निवासी सचिन चौरसिया है। दोनों युवकों ने पूछताछ में फरार युवक का नाम बिठूर निवासी श्यामजी बताया है। युवकों के पास से 42. 5 किलो कटा हुआ सोलर केबिल बरामद किया है।


सुरक्षागाडों ने पकड़े गए युवकों को माल समेत पुलिस को सौंप दिया है। इंस्पेक्टर अनूप कुमार निगम ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपी युवकों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने फरार युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेजने का दावा किया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top