International Wrestler Murdered in Delhi : दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या, बचाने आए साथी भी लहूलुहान

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


देश की राजधानी के मॉडल टाउन क्षेत्र के छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार रात अंतरराष्ट्रीय पहलवान (International Wrestler) की बदमाशों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। जब इंटरनेशन रेसलर के दो साथी उन्हें बचाने के लिए आए तो बदमाशाें ने उन्हें भी नहीं बख्शा, उन्हें भी मार-मार कर अधमरा कर दिया। दोनों घायल साथी अस्पताल में भर्ती हैं, उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस घटना के पीछे सुशील पहलवानका हाथ बताया जा रहा है। पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।


पुलिस के मुताबिक मरने वाले अंतरराष्ट्रीय पहलवान की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी सागर धनकड़ के रूप में की गई है। रेसलर के घायल साथी पहलवान सोन और अमित कुमार हैं। पुलिस ने घटनास्थल से पांच लग्जरी कार, लोडेड डबल बैरल गन और तीन कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस स्टेडियम के गेट पर चार जगह लगे क्लोज सर्किट टीवी (सीसीटीवी) कैमरे की फुटेज जब्त कर बदमाशों की पहचान के प्रयास में जुटी है।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार रात 2 बजकर 7 मिनट पर छत्रसाल स्टेडियम में दो लड़कों द्वारा फायरिंग करने की सूचना मिली थी। पुलिस टीम वहां पहुंची तो पता चला कि पीसीआर वैन से तीन पहलवानों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले गए हैं। घटनास्थल पर दिल्ली नंबर की एलटो कार, हरियाणा नंबर की ब्रेजा कार, स्कॉर्पियों, होंडा सिटी और फॅर्च्यूनर कार खड़ी थीं। स्कॉर्पियो कार की पिछली सीट पर लोडेड डबल बैरल गन और तीन कारतूस पड़े थे। पुलिस को पार्किंग जोन से बांस के दो डंडे भी मिले हैं। पुलिस ने कार एवं सभी सामान जब्त कर लिया है।



जब पुलिस टीम अस्पताल पहुंची तो पता चला कि तीनों पहलवानों को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। जब पुलिस वहां पहुंची तो बताया गया कि डॉक्टरों ने पहलवान सागर धनकड़ को मृत घोषित कर दिया है। उनके दोनों साथी पहलवान की हालत गंभीर है, उन्हें आईसीयू में रखा गया है।



सागर के परिजनों के मुताबिक सोनू ने सुबह सागर के पिता को फोन कर बताया था कि सागर का एक्सीडेंट हो गया है। जब वहां पहुंचे तो हकीकत का पता चला। सागर के चाचा नरेंद्र ने बताया कि सागर के घर में पिता अशोक, मां और भाई शेटी है। पिता दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। भाई तीन साल से आस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहा है। सागर वर्ष 2013 से रेसलिंग कर रहा है, उसके दादा रामेश्वर भी पहलवान थे।


हर देश में तिरंगा लहराने का था सपना


सागर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुका था। वह पांच बार ताइवान, चीन और थाईलैंड समेत कई देशों में पदक जाते थे। उसका एक ही सपना था कि रेसलिंग में भारत का तिरंगा हर देश में लहराना है, जहां रेसलिंग होती है। तीन-चार दिन पहले की वह घर आया था, लेकिन उसने अपने परिजनों को कोई समस्या नहीं बताई।


सुशील के घर में रह रहा था किराए पर


परिजनों ने बताया कि मॉडल टाउन थर्ड में सागर सुशील पहलवान के घर पर ही किराए पर रहता था। पता चला है कि मंगलवार देर रात सुशील कई गाड़ियों में आधा दर्जन बदमाशों के साथ आया था। सागर को बातचीत के बहाने जबरन काल में बैठाकर स्टेडियम ले गया। जहां विवाद होने पर बुरी तरह से पिटाई करने लगे, जब अमित और सोनू बचाने आए तो उनकी भी जमकर पिटाई की। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top