Covid-19 : अगर लखनऊ में कोरोना संक्रमित हैं तो विराज सागर दास को मिलाएं फोन, घर पहुंचाएंगे मुफ्त खाना

0

मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 पर करें कॉल


  • सुबह 10 बजे दोपहर के खाने, रात के लिए शाम चार बजे दें सूचना



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


अगर आप उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रह रहे हैं और कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। आपको और आपके परिवार में खाने-पीने की समस्या है तो परेशान न हों। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए लखनऊ के विराज सागर दास ने अनोखी मुहीम शुरू की है। ऐसे पीड़ितों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। विराज सागर दास कोरोना संक्रमितों के घर पर सुबह-शाम दोनों वक्त का खाना पहुंचा रहे हैं, जिनका कोई नहीं है या जो खाना-पीना बनाने में मजबूर हैं।


कोरोना संक्रमित को देनी होगी पॉजिटिव रिपोर्ट



लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों को दोनों वक्त का खाना उपलब्ध कराने की मुहिम विराज सागर दास ने शुरू की है। इसके लिए उन्होंने दो मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 जारी किए हैं। इस पर फोन करके अपनी पूरी जानकारी देनी होगी। कोरोना संक्रमित अपना नाम, फोन नंबर, पता और कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट व्हाट्सएप करनी होगी। उसके बाद कोरोना पीड़ित जरूरतमंद के घर पर खाना पहुंचाया जाता है।


समय से देनी पड़ती है खाना मंगाने की सूचना



कोरोना पीड़ित को इसका ध्यान रखना होगा कि दोपहर के खाने यानि लंच के लिए सुबह 10 बजे और रात के खाने के लिए शाम चार बजे तक सूचना अवश्य देनी होगी। उसके बाद हर जरूरतमंद का खाना बनाया जाता है। इसका ध्यान रखा जाता है कि अतिरिक्त खाना बेकार न जाए। इस आसान प्रक्रिया के तहत विराज सागर दास कोरोना पीड़ित मरीजों के घर पर दोनों वक्त का खाना नि:शुल्क पहुंचाते हैं। उनकी इस सेवा का लाभ बड़ी संख्या में संक्रमित उठा रहे हैं।


फाउंडेशन हर सेवा में रहता है आगे



स्व0 डॉ. अखिलेश दास फाउंडेशन समाजिक सरोकार के कार्यों में हमेशा आगे रहता है। चाहे सर्दियों में जगह-जगह अलाव की व्यवस्था करवाना हो या जानलेवा रोग कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करना हो। स्वैच्छिक रक्त दान शिविर लगाना हो या महिलाओं एवं बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने के लिए वर्कशॉप का आयोजन। इस ग्लोबल वार्मिंग के दौर में वृक्षारोपण की गतिविधियों का संचालन हो या फिर बीमार घायल मरीजों के लिए निःशुल्क एंबुलेंस सेवा का संचालन करना हो। संस्था इन कार्यों के सदैव तत्पर रहती है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top