Kanpur News Sp Mla : समर्थक की तरफदारी करने बिना मास्क लगाए आए सपा विधायक का कटा चालान, पुलिस से हाथापाई

0

  • दलेलपुरवा चौराहे पर समर्थक का चालान करने भड़के विधायक का हंगामा
  • पुलिस से विधायक इरफान सोलंकी से हुआ जमकर विवाद के बाद हुई कार्रवाई


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक हाजी इरफान सोलंकी को अपने समर्थक का चालान कटने का विरोध भारी पड़ गया। सपा विधायक इरफान सोलंकी गुस्से में आकर आपा खो कर बिना मास्क लगाए दलेलपुरवा चौराहे रविवार रात पर पहुंच कर पुलिस से भिड़ गए। कहासुनी करते करते हाथापाई पर उतर आए। घटना के बाद बड़ी संख्या में विधायक समर्थक जुट गए, जिससे कोरोना काल में शारीरिक दूरी तार-तार हो गई। बिना मास्क हंगामा कर रहे विधायक का चालान काट दिया गया। पुलिस आयुक्त ने कर्तव्य पालन के लिए दो उपनिरीक्षकों को पुरस्कृत किया है।

 


कोरोना कर्फ्यू में रात के समय बेवजह घरों से बाहर निकल कर घूम रहे हैं। पुलिस ने इस पर अंकुश लगाने के लिए रविवार रात चेकिंग अभियान शुरू किया था। चमनगंज थाना क्षेत्र के दलेलपुरवा चौराहे पर एक बाइक सवार का बिना हेलमेट चालान कर दिया गया। बाइक चालक ने सपा विधायक इरफान सोलंकी को फोन मिला दिया। 


विधायक का आरोप है कि उन्होंने जब पुलिसकर्मी से चालान न काटने का अनुरोध तो वह भड़क गया। उन्हें पुलिस का व्यवहार गलत लगा तो वहां पहुंच गए। चालान काटने को लेकर पहले विधायक की पुलिसकर्मियों से बहस हुई। इस बीच, वहां जुटे विधायक समर्थक नारेबाजी और हंगामा करने लगे। दारोगा फहीम खान ने विधायक को टोका कि वह बेवजह भीड़ जमा कर रहे हैं और खुद मास्क नहीं लगाए हैं। इस पर विधायक आपा खो बैठे। घटना का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें हाथापाई होते दिख रही है। हालांकि हमारा पोर्टल इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता। विधायक ने बताया कि सोमवार को वह पुलिस आयुक्त से शिकायत करेंगे।

जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा है कि इस कठिन घड़ी में पुलिस का सहयोग करेंगे, न कि समस्या पैदा करें। वायरल विडियो से प्रमाणित है, विधायक इरफ़ान सोलंकी का मास्क न पहनने के लिए 1,000 रुपये का चालान किया जा रहा है। विधायक चालान की धनराशि भरते हुए अपने क्षेत्र के नागरिकों के लिए अच्छा आदर्श प्रस्तुत करेंगे। 

उपनिरीक्षक (प्रशिक्षणाधीण) अभिषेक सोनकर व उपनिरीक्षक फहीम खां को अपने दायित्वों का सफल निर्वहन करने और संयम बरतने के लिए 1,000 रुपये से पुरुस्कृत किया गया है।

  • असीम अरुण, पुलिस आयुक्त, कानपुर।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top