Big News : आपदा में सेवा करने वालों में अग्रिम सिख समाज

0


प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, लखनऊ

आलमबाग गुरुद्वारे में महापौर संयुक्ता भाटिया ने सिख समुदाय की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपदा में बिना अपनी जान की परवाह करते हुए मानवता की सेवा करने में आगे रहती है सिख समाज


देश में आई किसी भी विपदा के समय गुरुद्वारों ने बढ़ चढ़ कर सेवा कार्य किये है। गुरु नानक देव ने धर्म के साथ सेवा को जोड़ते हुए संगत और पंगत की व्यवस्था दी थी, जिससे कोई भी भूखा न सोये। इस पद्धति को आज भी सिख समाज बखूबी निभा रहा है। गुरुद्वारा आलमबाग ने कोरोना काल में ऑक्सीजन लंगर सहित अन्य सेवा कार्य कर मिसाल कायम की है। 



महापौर ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि देश के सम्मानित नागरिक सोनू सूद, कुमार विश्वास, प्रसून जी द्वारा सेवा के लिए आवाहन पर हमारे लखनऊ के सरदार निर्मल सिंह व उनकी टीम के सदस्य भी अपना योगदान देंगे। इसके लिए सोनू सूद फाउंडेशन, विश्वास ट्रस्ट, गुरुद्वारा आलमबाग, भारत विमर्श मंडल, सोन चिरैया फाउंडेशन द्वारा सामान उन गावों को भेजने के लिए बधाई देती हूं। गुरुद्वारा आलमबाग द्वारा विगत कोरोना काल से ही ऑक्सीजन लंगर चलाया जा रहा है और यहाँ से कोई खाली हाथ नहीं जाता है।



आलमबाग गुरुद्वारे में केंद्रीय सिंह सभा तत्वाधान में सोनू सूद फाउंडेशन, विश्वास ट्रस्ट एवं अन्य संगठनों द्वारा प्रेरित रायबरेली के 3 गांवों हेतु ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, कोरोना किट, एक हज़ार राशन किट एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की गाड़ी को महापौर संयुक्ता भाटिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 



इस मौके पर सरदार निर्मल सिंह ने बताया कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि सोनू सूद और कुमार विश्वास के साथ सेवा करने  का अवसर मिला। श्री सिंह ने आगे बताया कि विगत 40 दिनों में लगभग 800 लोगों को ऑक्सीजन लंगर एवं हज़ारो लोगो को राशन किट उपलब्ध कराई है। 


इस अवसर आलमबाग गुरुद्वारे में केंद्रीय सिंह सभा के संग महापौर संयुक्ता भाटिया ने 130 राशन किट, पौधे और मास्क का वितरण भी किया।


महापौर संयुक्ता भाटिया संग केंद्रीय सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार निर्मल सिंह, रतन पाल सिंह, हरजीत सिंह, राजिंदर पाल सिंह, मनमोहन सिंह, इंद्र पाल सिंह सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top