Retired district judge's corona-infected wife did not receive ambulance, death due to lack of treatment : रिटायर्ड जिला जज की कोरोना संक्रमित पत्नी को नहीं मिली एंबुलेंस, घर पर तोड़ा दम

0

  • कोविड कमांड सेंटर पर मिलाते रहे फोन, इलाज के अभाव में थम गईं उनकी सांसें
  • अंतिम संस्कार करने वाला भी कोई नहीं, सीएम पोर्टल पर शिकायत पर हुए सक्रिय


शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाते पीपीई किट पहने स्वास्थ्य कर्मचारी फाइल फोटो। सौजन्य : पीटीआई।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे की ध्वस्त सिस्टम ने सेवानिवृत जिला जज की पत्नी की जान ले ली। दंपत्ति कोरोना संक्रमित थे। रिटायर्ड (सेवानिवृत) जिला जज अपनी कोरोना संक्रमित पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कोविड कमांड सेंटर एवं एंबुलेंस के कॉल सेंटर पर फोन मिलाते रहे, लेकिन किसी ने फोन तक नहीं रिसीव किया। इलाज के अभाव में गुरुवार सुबह घर पर ही दम तोड़ दिया।


सेवानिवृत जिला जज की पत्नी की मौत हो गई। वह स्वयं कोरोना संक्रमित थे। उनके दोनों बेटे अपनी बहन से मिलने के लिए दिल्ली गए थे। घर पर उनका अंतिम संस्कार करने के लिए कोई नहीं था। क्षेत्रीय जनता ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के ध्वस्त सिस्टम के अफसरों को आईना दिखाया। इसके बाद हरकत में आए अफसरों ने सेवानिवृत जिला जल की पत्नी के दाह संस्कार के लिए शव वाहन भेजा। उधर, अधिकारी सेवानिवृत जिला जज जो कोरोना संक्रमित थे, उन्हें भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरू करने का दावा करने लगे।


कोविड कमांड सेंटर पर कॉल पर नहीं मिली मदद


गोमती नगर के विनम्रखंड निवासी सेवानिवृत जिला जज रमेश चंद्रा एवं उनकी 64 वर्षीय पत्नी मधु की कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट बीती रात आई थी। दोनों घर पर अकेले ही थे। उनके बेटे अपनी बहन से मिलने के लिए दिल्ली गए थे। बुधवार रात मधु की अचानक हालत बिगड़ने लगी। पति रमेश ने उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कई बार कोविड कमांड सेंटर पर कॉल किया, लेकिन उन्हें वहां से किसी प्रकार की कोई मदद नहीं मिली।


इंतजार करने की बात कह टरकाया


जब भी उन्होंने फोन मिला हर बार उन्हें इंतजार करने की बात कहते हुए टरका दिया गया। ऐसे में सेवानिवृत जिला जज ने किसी भी अस्पताल में पत्नी को लेकर जाने का फैसला किया। कई दफा संक्रमित को एंबुलेंस मुहैया कराने के लिए सरकारी सेवा के कॉल सेंटर पर काॅल किया, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। समय से इलाज न मिलने की वजह से मधु की सांसें थम गईं।


सीएम पोर्टल पर सूचना, हरकत में आए अधिकारी


जब इसकी जानकारी मोहल्ले के लोगों को हुई। उन्होंने इसकी सूचना मुख्यमंत्री के पोर्टल पर तत्काल दी। इसके बाद शासन-प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए। अफसरों ने शव वाहन भेजा। उसके बाद अधिकारियों ने सेवानिवृत जिला जज को जल्द ही अस्पताल में भर्ती कराने का आश्वासन भी दिया। उधर, सीएमओ डॉ. संजय दावा करते नहीं थक रहे हैं कि कोविड कमांड सेंटर पर आने वाली सभी कॉल पर कार्रवाई की जाती है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top