Minister Brijesh Pathak came forward feeling the pain of the public Suffering from Corona : कोरोना से कराह रही जनता का दर्द महसूस कर आगे आए मंत्री बृजेश पाठक

0

  • लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र के वार्डों में आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए बनाए जाएं अस्थाई केंद्र
  • मंत्री बोले पल्स ऑक्सीमीटर की कराई जाए व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलिंडर भी उपलब्ध कराए जाएं


कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक। सौजन्य : फोटो सोशल मीडिया।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कहर बरपा रहा है। लखनऊ के जनप्रतिनिधि अपने-अपने कार्यों में व्यस्त हैं। उन्हें गफलत हो गई है कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ही उन्हें जीत दिलाएंगे। इसलिए अपने-अपने कार्यों में लगे रहो और जनता तड़पती रहे। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच तड़प रही जनता के लिए कानून मंत्री ब्रजेश पाठक आगे आए हैं। उन्होंने लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। मध्य विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डों में कोरोना वायरस के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट का बंदोबस्त कराने को कहा है। इसके लिए अपनी विधायक निधि से तत्काल एक करोड़ रुपये निर्गत करने के लिए कहा है।



प्रदेश के विधायी एवं कानून, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक ने जिलाधिकारी लखनऊ के लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना वायरस महामारी विकराल रूप ले रहा है। इसे देखते हुए मेरे विधानसभा क्षेत्र लखनऊ मध्य के सभी वार्डों में मेरी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये से अस्थाई रूप से आरटीपीसीआर जांच केंद्र बनाए जाएं। वहां पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था कराई जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को टेलीमेडिसिन के माध्यम से परामर्श एवं दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं।


अस्थाई कोविड हॉस्पिटल बनाए जाएं



लखनऊ के सभी कल्याण मंडप, बारात घर एवं गेस्ट हाउस को अस्थाई कोविड एल-वन एवं एल-टू हॉस्पिटल बनाया जाए। इन हॉस्पिटल में सिलिंडर के माध्यम से ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए। जो संक्रमित मरीज इन अस्थाई कोविड हॉस्पिटल में भर्ती होना चाहें, उन्हें भर्ती कर इलाज मुहैया कराया जाए।


सैनिटाइजेशन के लिए जारी हो धनराशि


मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ नगर निगम के नगर आयुक्त को सभी वार्डों में सैनिटाइजेशन कराने के लिए अतिरिक्त धनराशि आवंटित की जाए। भैसाकुंड शवदाह गृह पर सफाई और अन्य जरूरी कार्य कराने के लिए जरूरत के हिसाब से मेरे विधायक निधि से धनराशि नियामानुसार प्रदान की जाए। कोरोना महामारी राष्ट्रीय आपदा है, इसलिए नियमानुसार हमारे विधायक निधि से तत्काल एक करोड़ रुपये निर्गत किए जा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top