Kanpur Big News ; District judge in Lift in Narayana Hospital : नारायणा हॉस्पिटल में लिफ्ट में फंसे जिला जज, सीएमओ ने दर्ज कराई रिपोर्ट

0

  • जिला जज एवं सीएमओ को देख हॉस्पिटल में मौजूद तीमारदोरों ने भी की अव्यवस्था की शिकायत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कोरोना संक्रमितों के इलाज प्रबंधन की कलई खुलने लगी है। हालांकि अभी तक अधिकारी अव्यवस्था पर पर्दा डाल रहे थे। अब आला अधिकारियों को भी अव्यवस्था से दो-चार होना पड़ रहा है। ऐसे में दबाव में आकर कार्रवाई करनी पड़ रही है। बुधवार को सीएमओ के सामने ही पनकी स्थित नारायण हॉस्पिटल में भर्ती होने गए जिला जज हॉस्पिटल की लिफ्ट में फंस गए। ऐसे में जिला जज ने सीएमओ से नाराजगी जताई। इस पर सीएमओ ने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।


पनकी स्थित नारायणा हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित जिला जज को सीएमओ अपने साथ लेकर भर्ती कराने गए थे। दोनों अधिकारी लिफ्ट से जा रहे थे, इस बीच लिफ्ट बीच में फंस गई। हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित भर्ती होने के बाद भी अव्यवस्था थी। इस पर अधिकारियों ने नाराजगी जताई। जिला जज एवं सीएमएम की नाराजगी जताई। इस बीच जानकारी होने पर डीसीपी पनकी थाने पहुंचे, जहां सीएमओ की तहरीर पर नारायणा हॉस्पिटल प्रबंधन, डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने हॉस्पिटल के चार डॉक्टरों को हिरासत में ले लिया है।


जिला जज आरपी सिंह 18 अप्रैल से कोरोना संक्रमित हैं। बुधवार को सीएमएम एवं सीएमओ उन्हें अपने साथ लेकर नारायणा हॉस्पिटल में भर्ती कराने लाए थे। जहां ऊपरी मंजिल पर जाते समय तीनों अधिकारी काफी देर तक लिफ्ट में फंसे रहे। लिफ्ट से निकलने के बाद भी किसी डॉक्टर ने जिला जज को अटेंड भी नहीं किया।


जिला जज को इलाज नहीं मिल सका। इस पर तीनों अधिकारी हॉस्पिटल के नीचे पहुंचे, जहां पोर्टिको पर मरीजों के तीमारदार उनसे मिले। सभी ने उनसे अव्यवस्थताओं को लेकर शिकायत की। अव्यवस्थाएं देखकर जिला जज ने वहां भर्ती होने से इनकार कर दिया। जिला जज बिना भर्ती हुए वहां से चले आए। इससे सीएमओ भड़क गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया।


पनकी थाने से पुलिस नारायणा हॉस्पिटल पहुंची, जहां चार डॉक्टरों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पनकी थाने पहुंचे सीएमओ की तहरीर पर नारायणा हॉस्पिटल के प्रबंधक अमित नारायण त्रिवेदी और ड्यूटी में तैनात डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


कोरोना संक्रमित जिला जज को भर्ती कराने के लिए सीएमएम एवं सीएमओ नारायणा हॉस्पिटल गए थे। हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं को लेकर सीएमओ ने तहरीर दी है। उसके आधार पर हॉस्पिटल प्रबंधन, डॉक्टर एवं कर्मचारीयों के खिलाफ महामारी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।


  • संजीव त्यागी, डीसीपी वेस्ट, कानपुर कमिश्नरेट।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top