Ipl-2021 DC Vs SRH : सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद सनराइजर्स को हराया

0


प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


Ipl-2021 DC Vs SRH : इंडियन प्रीमियर लीग (Ipl) का सुपर संडे को खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आठ रन बनाकर हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) से मैच जीत लिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने भी 159 रन जुटा लिए।


दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए। दोनों टीमों के रन समान होने पर मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम ने आठ रन का लक्ष्य रखा, जिसे दिल्ली की टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।


ऐसा रहा हैदराबाद का सुपर ओवर


पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने एक भी रन नहीं दिया। दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर ने एक रन लिए। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने शानदार चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक भी रन नहीं बना सके। पांचवीं गेंद को रिवर्स स्वीप करने में विलियमसन चूक गए और भागकर एक रन जुटाया। आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन लिए, लेकिन पहला रन शॉट माना गया। इस तरह टीम ने दिल्ली को आठ रन का लक्ष्य दिया।


दिल्ली का सुपर ओवर


हैदराबाद की तरफ से राशिद खान सुपर ओवर में गेंदबाजी करने आए। बल्लेबाजी करने दिल्ली के रिषभ पंत और शिवर धवन आए। पहली गेंद पर पंत ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर धवन ने भी एक रन लिया। तीसरी गेंद पर पंत ने रिवर्स लैप लगाते हुए चौका जड़ दिया। चौथी गेंद बिना किसी रन के गई। पांचवीं गेंद पर राशिद ने पंत के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की। फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया।


विलियमसन का अर्धशतक बेकार


दिल्ली से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो उतरे। चौथे ओवर में रन चुराने की कोशिश में कप्तान डेविड वार्नर 6 रन पर रबादा के शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो 18 गेंद पर 38 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। विराट सिंह 4 रन बनाकर आवेश की गेंद पर स्टोइनिस को कैच दे बैठ।

केदार जाधव हैदराबाद की तरफ से पहली पारी खेलते हुए महज 9 रन ही बना पाए। अमित मिश्रा की गेंद पर वह स्टंप हुए। एक छोर पर डटे विलियमसन ने 42 गेंद पर 6 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लगातार दो गेंद पर अक्षर पटेल ने पहले अभिषेक शर्मा और फिर राशिद खान का विकेट हासिल कर दिल्ली को वापसी कराई। सुचित ने आकर 6 गेंद पर 15 रन बनाकर मैच सुपर ओवर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।


पृथ्वी का अर्धशतक


शिखर धवन को राशिद खान ने 28 रन पर आउट कर दिया जबकि पृथ्वी शॉ ने 53 रन बनाए और रन आउट हो गए। रिषभ पंत 37 रन बनाकर आउट हुए जबकि हेटमायर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की तरफ से स्टीव स्मिथ ने नाबाद 34 रन की पारी खेली जबकि मार्कस स्टॉयनिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने दो जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिए।


दोनों टीमें में एक-एक बदलाव


आज के मैच के लिए दोनों टीम में एक एक बदलाव किया गया है। हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल है उनकी जगह जे सुचित को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। दिल्ली की टीम में ललित यादव की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल आए हैं।


सनराइजर्स हैदराबाद का अंतिम एकादश


डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विजय शंकर, केदार जाधव, विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, राशिद ख़ान, जे सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।


दिल्ली कैपिटल्स का अंतिम एकादश


रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर.अश्विन, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, आवेश खान। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top