Homeopathy wonders in corona and other viral diseases : कोरोना एवं अन्य वायरल बीमारियों में होम्योपैथी चमत्कारिक

0

  • आईजी मोहित अग्रवाल एवं अन्य अतिथियों ने नि:शुल्क विवरित की होम्योपैथिक इम्यूनिटी बूस्टर की दवाएं
  • आईजी मोहित अग्रवाल ने हैनीमैन जन्मोत्सव पर आरोग्यधाम ग्वालटोली के चिकित्सकों के कार्यों को सराहा



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


होम्योपैथिक के संस्थापक सर क्रिस्चियन फ्रेडरिक सैमुअल हैनीमैन की 266वीं जयंती विश्व होम्योपैथी दिवस के रूप में आरोग्यधाम ग्वालटोली में मनाई गई। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीमित संख्या में अतिथियों को आमंत्रित किया गया। अतिथियों ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी एवं अन्य वायरल जनित बीमारियों में होम्योपैथी के चमत्कारिक परिणाम सामने आ रहे हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. आरबी कमल एवं डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी रहे।



आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल में होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन एवं उनकी पत्नी डॉ. आरती मोहन ने निस्वार्थ भाव से संक्रमितों की सेवा में लगे रहे हैं। इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।




जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. आरबी कमल ने कहा कि असाध्य रोगों में लक्षणों के आधार पर होम्योपैथी दवाओं की उपयोगिता सिद्ध हो चुकी है। कोविड-19 एवं अन्य वायरल जनित बीमारियों में चमत्कारिक परिणाम मिल रहे हैं। वहीं, संजीव त्यागी ने डॉ. हेमंत और डॉ. आरती को चिकित्सा एवं सामाजिक कार्यों के लिए शुभकामनाएं दीं। वहीं, डॉ. हेमंत मोहन ने कहा कि होम्योपैथी दवाई रोगी के शरीर को संपूर्ण स्वस्थ करती है।


वहीं, डॉ. आरती मोहन ने कहा कि शहर ही नहीं, देश एवं विदेश के कोरोना संक्रमित आरोग्यधाम के संपर्क में हैं। आरोग्यधाम की दवाओं से कोरोना के लक्षणों में अभूतपूर्व सुधार देखने को मिला है। डॉ. आरती मोहन ने बताया कि उच्च गुणवत्ता वाली होम्योपैथी दवा अगर कुशल होम्योपैथिक चिकित्सक की देखरेख में ली जाए तो बेहतर परिणाम मिलते हैं।


शीलिंग हाउस स्कूल एवं जयपुरिया स्कूल की कोऑर्डिनेटर प्रिया रहेजा ने बताया कि आरोग्यधाम की होम्योपैथी दवाओं से देश एवं विदेश के हजारों कोरोना वायरस लाभान्वित होकर पूर्ण रूपेण स्वस्थ हो चुके हैं। एसीएमओ डॉ. हनी मेहरोत्रा, रोटेरियन सचिन दीक्षित, डॉ. स्मिता अग्रवाल, डॉ. संतोष तिवारी, डॉ. अभिषेक सिंह, डॉ. कार्तिक विश्नोई को कोरोना वारियर के रूप में सम्मानित किया। आरोग्यधाम के संस्थापक आरआर मोहन ने अतिथियों का धन्यवाद किया। इस दौरान सुनील मिश्रा, संजय जयसवाल, राधा तिवारी, शिवम खन्ना, अंकित शुक्ला, स्मृति, श्रुति, सौम्या, आशीष यादव मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top