Covid-19 Effect : वाराणसी मंडल के रेलवे स्टेशनों पर अब नहीं मिलेंगे प्लेटफार्म टिकट

0

  • पूर्वोत्तर रेलवे ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की पहल




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी


पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इन मंडल के सभी स्टेशनों पर अगले आदेश तक प्लेटफार्म टिकट नहीं मिलेंगे। रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यह पहल की गई है। ताकि अनावश्यक भीड़ रेलवे स्टेशन और प्लेटफार्म पर न जुट सके।



पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी रेल मंडल प्रशासन ने अपने क्षेत्र में पड़ने वाले सभी रेलवे स्टेशन पर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पहल की है। रेलवे स्टेशन परिसर एवं प्लेटफार्म पर लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है। वाराणसी मंडल के प्रमुख स्टेशनों की सीमाएं सील कर दी गई हैं।



रेलवे स्टेशनों में केवल एकल 
प्रवेश द्वार से कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन के सहयोग से रेलवे स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले संक्रमित या संदिग्ध यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।



वाराणसी मंडल के रेलवे स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में जागरूकता के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है। जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किए जा रहे हैं । साथ ही जन जागरूकता के लिए ऑटो एनाउंसमेंट सिस्टम के माध्यम से जागरूता के संदेश निरन्तर प्रसारित किए जा रहे हैं।



कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्लेटफार्म टिकट की बिक्री अगले आदेश तक रोक दी गई है। मंडल क्षेत्र के अधीन आने वाले रेलवे स्टेशनों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। कोरोना वायरस से बचाव एवं टीकाकरण की महत्ता भी बताई जा रही है।

  • अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मंडल, पूर्वोत्तर रेलवे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top