Corona vaccination in government and private offices from April 11 : सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में 11 अप्रैल से लगेगी कोरोना की वैक्सीन

0

  • कार्य स्थल पर ही वैक्सीन लगाने का स्वास्थ्य विभाग कराएगा इंतजाम
  • केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की दूसरी लहर देश में कहर बरपा रही है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर दे रही हैं। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने और आमजन का संक्रमण से बचाव करने के लिए फोकस वैक्सीनेशन करा रही है। इस कड़ी में 11 अप्रैल से सभी राज्यों के सरकार और निजी कंपनियों के कार्यालय में भी कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है। इन दफ्तरों में कार्यरत 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा है कि हर सरकारी और निजी दफ्तर में ही वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराया जाए। इसके लिए कार्यस्थल पर ही टीकाकरण कराने का बंदोबस्त किया जाए। इन कार्यालयों में एक बार में 100 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी।



तेजी से बढ़ रहे केस


देश में तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। बुधवार को कोरोना के नए मामलों की संख्या एक लाख के पार चली गई है। 11 राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रयास कर रही हैं। साथ ही अधिक से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top