Good News for Covid-19 : कोरोना संक्रमितों के लिए आरएसएस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सेवा कार्य की पहल की है। बुधवार को संक्रमितों को अस्पताल पहुंचाने के लिए रामलला आरोग्य धाम ने एंबुलेंस सेवा शुरू की है। गुरुवार से संघ और भी सेवा कार्य शुरू करेगा। इस सिलसिल में गुरुवार को आवश्यक बैठक बुलाई गई है।



कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने वाले गंभीर मरीजों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए रामलला आरोग्य धाम ने बुधवार को एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की। इस एंबुलेंस सेवा की शुरूआत विधिवत पूजन अर्चन करके की गई। पूर्व आईएमए अध्यक्ष डॉ. प्रवीन कटियार एवं डॉ. उमेश पालीवाल पूजन करके एंबुलेंस का शुभारंभ किया। एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग की जरूरत के हिसाब से मरीजों को लाने के कार्य में लगाई जाएगी।


बुधवार को कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक व प्रांत प्रचारक श्रीराम ने झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। कार्यक्रम में सह प्रांत कार्यवाह भवानी भीख , प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ. अनुपम, जिला प्रचारक प्रवीण, संतोष रहे।


उधर, कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को बढ़ते देखते हुए संघ ने गुरुवार को प्रमुख पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक बुलाई है। इस अहम बैठक में प्रांत प्रचारक श्रीराम, सह प्रांत कार्यवाह भवानी भीख, प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ. अनुपम, यति संकल्प सेवा संस्थान की नीतू सिंह शामिल होंगी। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, सेवा भारती और यति संकल्प संस्थान आज के दौर में मिलकर समाज के लिए कर सकते हैं। इस पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक के बाद ही नए सेवा कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top