Chief Minister Yogi Adityanath and former CM Akhilesh Yadav Corona positive : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव

0

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके साझा की जानकारी, शुरूआती लक्षण पर कराई की कोरोना की जांच



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा है कि शुरूआती लक्षण दिखने पर काेरोना की जांच कराई। मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं पहले से ही सेल्फ आइसोलेशन में हूं। डॉक्टरों की परामर्श का पूरी तरह से पालन कर रहा हूं। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर जानकारी दी है। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।



प्रदेश में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। कोरोना वायरस ने मुख्यमंत्री कार्यालय को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात अपर मुख्य सचिव शशि प्रकाश गोयल, विशेष सचिव अमित कुमार सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक, एक निजी सचिव एवं एक निजी सहायक में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। मुख्यमंत्री के करीबी अफसरों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज पांच मार्च को लगवाई थी।


मुख्यमंत्री कार्यालय में कोरोना की दस्तक के बाद हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री के साथ रहने वाले तीनों अफसरों के साथ निजी सचिव जयशंकर व निजी सहायक में संक्रमण की पुष्टि के बाद सीएम आवास से लेकर कार्यालय तक सतर्कता बढ़ा दी गई है। यह अधिकारी शासन एवं सरकार में अहम जिम्मेदारी निभाते हैं।


प्रदेश में बढ़ रही संक्रमण की दर


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर रोजाना बढ़ रही है। संक्रमण की दर बढ़कर 8.23 फीसद पहुंच गई है। राज्य में मंगलवार को 18021 कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 85 की मौत हुई। वहीं, 3474 स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। फिलहाल प्रदेश में एक्टिव केस 95980 हो गए हैं।


लखनऊ में सर्वाधिक केस


बीते 24 घंटे में लखनऊ में सर्वाधिक 5382 संक्रमित मिले हैं। इसी तरह प्रयागराज में 1856, कानपुर नगर में 1271, वाराणसी में 1404, गाजियाबाद में 199, गौतमबुद्ध नगर में 229, मेरठ में 321, गोरखपुर में 602 और बरेली में 271 संक्रमित मिले हैं। वहीं मुरादाबाद में 155, झांसी में 303, आगरा में 234, सहारनपुर में 135, मुजफ्फरनगर में 150, बलिया में 271, अयोध्या में 139, बाराबंकी में 132, लखीमपुर खीरी में 112, जौनपुर में 156, देवरिया में 119, रायबरेली में 274, आजमगढ़ में 204, हरदोई में 146, इटावा में 138, गाजीपुर में 289, प्रतापगढ़ में 144, सोनभद्र में 183 और सुल्तानपुर में 198 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में लगभग 100 संक्रमित मिले हैं।



मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं। डॉक्टरों के परामर्श का पूरी तरह से पालन कर रहा हूं। सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं। प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं। इस बीच, जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं। वह अपनी जांच अवश्य करा लें और सभी जरूरी एहतियाब बरतें।


  • योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top