राहत : लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, चार टैंकर में 60 हजार लीटर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन

0

  • रात दो बजे तक तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ पहुंचने की उम्मीद


लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस। फोटो : सोशल मीडिया।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


प्रदेश में कोराेना वायरस (Covid-19) की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। जहां संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, मौत का ग्राफ भी चढ़ता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या के आगे सरकारी और निजी अस्पतालों के कोविड केयर सेंटर में बेड नहीं मिल रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन की किल्लत शुरू हो गई है। केंद्र और राज्य सरकार ऑक्सीजन का बंदोबस्त करने के लिए युद्धस्तर पर प्रयासरत है। ऑक्सीजन के चार ट्रैंकर लेकर दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंच चुकी है। अब ऑक्सीजन के लिए परेशान हो रहे मरीजों एवं अस्पताल संचालकों को राहत मिलेगी।



प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत संपूर्ण प्रदेश ऑक्सीजन की भीषण किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में झारखंड के बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ऑक्सीजी की दूसरी खेप लेकर आज लखनऊ पहुंची है। इससे शासन-प्रशासन को राहत मिली है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से चार टैंकर भेजे गए हैं, जिनमें 60 हजार लीटर लिक्विड मेडिलक ऑक्सीजन है।


शासन के सूत्रों का कहना है कि बोकारो से तीसरे ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी रखना हो चुकी है। उसके रात दो बजे तक लखनऊ पहुंचने की संभावना है। ऐसे में तीसरे ऑाक्सीजन एक्सप्रेस से चार टैंकर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन आने से लोगों को राहत मिलेगी। वहीं, राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी भी पूरी हो सकेगी।


कोरोना वायरस की दूसरी लहर प्रदेश में कहर बरपा रही है। तेजी से बढ़ते संक्रमितों की वजह से सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे हैं। ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है, जिससे लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। इस वजह से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। चिकित्सकीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यवस्था की कमान स्वयं संभाल ली है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top